Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

चलती ट्रेन बनी आग का गोला, यात्रियों ने खिड़कियों से कूदकर बचाई जान

train

बोस्टन। अमेरिका के बोस्टन में गुरुवार (स्थानीय समय) को एक ट्रेन (Train) में भीषण आग (Fire) लग गई। बोस्टन में ये हादसा उस वक्त हुआ, जब ट्रेन मिस्टिक नदी पर बने पुल को पार कर रही थी। आग की लपटों में घिरे यात्री अपनी-अपनी जान बचाने के लिए खिड़कियों से कूदने लगे।

एक ने तो नदी में छलांग लगा दी। हादसे के वक्त ट्रेन में लगभग 200 लोग सवार थे। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें ट्रेन के डिब्बे धू-धू कर जलते हुए नजर आ रहे हैं।

Train

घटना के वक्त ट्रेन (Train) में 200 लोग थे सवार

जैसे ही ट्रेन (Train) में आग लगने की खबर अधिकारियों को हुई तो राहत बचाव कार्य के लिए टीमें बुलाई गई। जानकारी के मुताबिक 200 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। वहीं कुछ लोग पहले ही ट्रेन की खिड़कियों से कूदकर ट्रैक पर चल कर चले गए।

महाकाल मंदिर में लगी आग, श्रद्धालुओं में मची अफरा तफरी

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन में आग तब लगी जब एल्यूमीनियम साइडिंग के समान एक धातु की पट्टी ट्रेन की कार से ढीली हो गई और तीसरी रेल के संपर्क में आ गई जिसमें बिजली सप्लाई थी। इसके बाद तीसरी रेल की बिजली सप्लाई तुरंत बंद कर दी गई।

पानी में कूदने वाली महिला सुरक्षित

मैसाचुसेट्स बे ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी के एक प्रवक्ता ने ने कहा कि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है और पानी में कूदने वाली महिला ने मेडिकल ट्रीटमेंट लेने से इनकार कर दिया है। मैसाचुसेट्स बे ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी की मानें तो जिस रेल लाइन पर ट्रेन में आग लगने से कई ट्रेने प्रभावित हुई थी उसे राहत बचाव कार्य खत्म होने के बाद फिर से शुरू कर दिया गया है।

Exit mobile version