Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रिटायर्ड महिला इंस्पेक्टर के फ्लैट में लगी भीषण आग, सारा सामान जलकर हुआ खाक

fire

fire brokeout

लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र में वजीर हसन रोड पर एक फ्लैट में गुरुवार रात भीषण आग लग गई। पॉश इलाके में आग की सूचना मिलते ही पॉवर सप्लाई बंद की गई। थोड़ी ही देर में दमकल की 4 गाड़ियां पहुंची और करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाई जा सकी।

पुलिस के मुताबिक वजीर हसन रोड पर एलडीए अपार्टमेंट की दूसरी मंजिल पर प्रयागराज से रिटायर्ड महिला इंस्पेक्टर का परिवार फ्लैट नम्बर 2/220एफ में रहता है। उनके बेटे विशाल राय ने बताया कि रात में बिजली जाने पर मोमबत्ती जलाई गई थी।

लाइट आयी तो लोग मोमबत्ती जलती हुई छोड़कर दूसरे कमरे में चले गए। इसी मोमबत्ती से किसी चीज में आग लगी जो पूरे फ्लैट ने फैल गयी। उन्होंने बताया कि फ्लैट का हर सामान जलकर राख हो गया।

जेल में बंद आजम खान को लगा बड़ा झटका, जौहर यूनिवर्सिटी पर कब्जे के लिए पहुंची टीम

आग बुझाने पहुंचे दमकलकर्मियों के मुताबिक फ्लैट के करीब सभी कमरों में पुरानी फाइलें और कागजात रखे थे। इसकी वजह से आग एक कमरे से दूसरे कमरे तक फैलती गयी। देखते-देखते आग ने पूरे फ्लैट को। आगोश में ले लिया।

गनीमत रही कि समय से बचाव कार्य शुरू हो गया, जिसकी वजह से आसपास के दूसरे फ्लैट आग की चपेट में नही आए। चीफ फायर ऑफिसर विजय सिंह का कहना है कि आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है।

Exit mobile version