Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

उदयनिधि से भी आगे निकले ए राजा, डीएमके सांसद ने सनातन की तुलना HIV से की

A Raja compared Sanatan to HIV

A Raja compared Sanatan to HIV

नई दिल्ली। सनातन (Sanatan) पर विवादास्पद बयानों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन के बाद डीएमके सांसद ए राजा (A Raja)  ने सनातन ( Sanatan ) की तुलना HIV से की है। उधर, बिहार में सत्ताधारी गठबंधन में शामिल RJD के नेता जगदानंद ने कहा कि तिलक लगाकर घूमने वालों ने भारत को गुलाम बनाया है। उन्होंने कहा, देश में मंदिर बनाने से काम नहीं चलेगा।

दरअसल, इससे पहले उदयनिधि स्टालिन ने सनातन ( Sanatan ) की तुलना डेंगू, मलेरिया से की थी। उन्होंने कहा था कि सनातन का सिर्फ विरोध नहीं किया जाना चाहिए। बल्कि, इसे समाप्त ही कर देना चाहिए।  उदयनिधि के इस बयान पर देशभर में सियासी बवाल मचा है। बीजेपी उदयनिधि के बयान को लेकर विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’ पर निशाना साध रही है।

उदयनिधि से भी आगे निकले ए राजा (A Raja)

डीएमके सांसद ए राजा ने कहा कि सनातन ( Sanatan ) पर उदयनिधि का रुख नरम था। उन्होंने कहा, सनातन धर्म की तुलना सामाजिक कलंक वाली बीमारियों से की जानी चाहिए। जबकि उदयनिधि ने सनातन की तुलना मलेरिया से की है। ए राजा ने कहा, सनातन की तुलना एचआईवी और कुष्ठ रोग जैसे सामाजिक कलंक वाली बीमारियों से की जानी चाहिए।

तिलक लगाने वालों ने देश को गुलाम बनाया- जगदानंद सिंह

आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, तिलक लगाकर घूमने वालों ने भारत को गुलाम बनाया। देश मंदिर बनाओ या मस्जिद तोड़ो से नहीं चलेगा। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जगदानंद ने कहा, देश गुलाम किस समय हुआ, क्या उस समय कर्पूरी ठाकुर, लालू प्रसाद, राम मनोहर लोहिया जैसे नेता थे। जगदानंद सिंह ने कहा, देश में हिंदू मुस्लिम को बांटने से काम नहीं चलेगा।

G-20 के लिए दुल्हन की तरह सजी दिल्ली, तिरंगे रंग से खूबसूरती में लगे चार चांद

सनातन ( Sanatan ) पर बयान का सख्ती से दें जवाब- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को मंत्रियों के साथ बैठक की। इस दौरान पीएम मोदी ने NDA के मंत्रियों से कहा कि सनातन धर्म पर उदयनिधि के बयान का सही से (तथ्यों के साथ) जवाब दिया जाए। इसी के साथ पीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा कि वे इंडिया बनाम भारत के विवाद में बयानबाजी न करें।

Exit mobile version