बीजेपी और शिवसेना के बीच दरार, अरविंद सावंत ने मंत्रीपद से इस्तीफे का किया ऐलान

महाराष्ट्र में सरकार गठन
Loading...

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के बीच सरकार बनाने को लेकर दरार और बढ़ती नजर आ रही है। आज केंद्र में शिवसेना के कोटे से मंत्री अरविंद सावंत ने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। सावंत ने दिन में 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर फैसले की जानकारी देने की भी सूचना दी है। महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद पर अड़ी शिवसेना और बीजेपी के बीच गतिरोध अब खत्म होता नजर नहीं आ रहा है।

अरविंद सावंत दक्षिणी मुंबई से सांसद हैं और केंद्र में शिवसेना के कोटे से मंत्री हैं। उन्हें बाहरी उद्योग मंत्रालय दिया गया था, लेकिन अब उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया है। महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना ने चुनाव पूर्व गठबंधन किया था, लेकिन नतीजे आने के बाद सेना मंत्री पद की मांग पर अड़ गई।

बता दें कि एनसीपी ने भी शिवसेना को समर्थन के बदले इशारों में एनडीए से अलग होने की मांग की थी।बता दें कि बीजेपी ने रविवार को राज्यपाल से मिलकर यह स्वीकार कर लिया कि शिवसेना की मदद के बिना वह राज्य में सरकार नहीं बना सकती। इससे पहले जब शुक्रवार को देवेंद्र फडणवीस अपना इस्तीफा सौंपने राज्यपाल के पास गए थे, उस वक्त उन्होंने यह भरोसा जताया था कि राज्य में नई सरकार बीजेपी के नेतृत्व में ही बनेगी।

रविवार को गवर्नर से मीटिंग के बाद बीजेपी नेता चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि शिवसेना ने जनादेश का अपमान किया है। हम सरकार बनाने की स्थिति में नहीं हैं। सेना चाहे तो कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बना सकती है। राज्यपाल से मिलने वाले नेताओं में कार्यकारी मुख्यमंत्री देंवेंद्र फडणवीस, चंद्रकांत पाटिल, विनोद तावड़े और पंकजा मुंडे समेत कई बड़े नेता मौजूद थे।

Loading...
loading...

You may also like

कांग्रेस ने बुधवार को केंद्र की मोदी सरकार पर बोला चौतरफा हमला….

Loading... 🔊 Listen This News  कांग्रेस ने आज