Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

AAP ने इन्हें बनाया मेयर पद के लिए उम्मीदवार, इस दिन होगा इलेक्शन

AAP

AAP

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव 26 अप्रैल को होगा, नामांकन की आखिरी तारीख आज की यानी 18 अप्रैल की है। आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली में मेयर और डिप्टी मेयर के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। AAP ने महेश कुमार खिची (Mahesh Kumar Khichi) को मेयर उम्मीदवार और रविंद्र भारद्वाज (Ravindra Bhardwaj) को डिप्टी मेयर के लिए उम्मीदवार घोषित किया है।

देव नगर के पार्षद है महेश खिची

मेयर पद के लिए उम्मीदवार के तौर पर चुने गए 45 साल के महेश खिची देव नगर के वार्ड 84 से निगम पार्षद है। यह वार्ड करोल बाग विधानसभा क्षेत्र में आता है। महेश खिची IAC ( इंडिया अगेंस्ट करप्शन ) आंदोलन के वक्त से पार्टी के साथ जुड़े हैं।

उन्होंने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, यूपी और छत्तीसगढ़ में पार्टी के लिए प्रचार किया है। महेश खिची ने दिल्ली के मोती लाल नेहरू कॉलेज, साउथ कैंपस से कॉमर्स की पढ़ाई की है।

दो बार पार्षद रह चुके रविंद्र भारद्वाज

AAP के डिप्टी मेयर के उम्मीदवार 35 साल के रविंद्र भारद्वाज अमन विहार से पार्षद हैं। रविंद्र दो बार पार्षद रह चुके हैं। रविंद्र अन्ना आंदोलन के दौरान पार्टी में शामिल हुए थे ।

नहीं थम रही AAP की मुश्किलें, अब पार्टी के इस नेता को ईडी ने भेजा समन

इन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से राजनीति विज्ञान में ग्रेजुएशन और इग्नू ( इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी) से इसी विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री ली है।

 

 

Exit mobile version