Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ममता बनर्जी को बड़ा झटका, AAP-TRS ने बैठक से किया किनारा

mamata banerjee

mamata banerjee

कोलकाता। राष्ट्रपति चुनाव (President Election) के लिए ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) विपक्ष को एकजुट करने के लिए आज दोपहर में बड़ी मीटिंग करने वाली हैं। लेकिन इससे पहले उनकी कोशिशों को झटका लगा है। आम आदमी पार्टी (AAP), तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (TRS) जैसी पार्टियों ने इस मीटिंग में शामिल होने से इनकार कर दिया है। इससे पहले तक जानकारी यह थी कि इन पार्टियों के प्रतिनिधि भी मीटिंग में जाएंगे।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी नेता ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर 15 जून यानी आज विपक्ष दलों की एक कॉन्फ्रेंस बुलाई हुई है।

ममता बनर्जी की ओर से जारी किए गए एक आमंत्रण पत्र में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, सीपीआईएम के नेता सीताराम येचुरी सहित विपक्ष के तमाम बड़े नेताओं और मुख्यमंत्रियों को न्योता दिया था।

अब कुछ पार्टियां इससे किनारा कर रही हैं। सीपीआईएम नेता सीताराम येचुरी ने पहले ही ममता के इस कदम को विपक्षी एकता के लिए ठीक नहीं बताया था। अब आम आदमी पार्टी और टीआरएस ने कदम पीछे किये हैं।

जीत गई जिंदगी, 105 घंटे बाद मौत को मात देकर बोरवेल से बाहर निकला राहुल

TRS ने कहा है कि वह उस मंच पर खड़ी नहीं होना चाहती जहां पर कांग्रेस पहले से हो। सूत्रों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी ने कहा है कि राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित होने के बाद ही AAP इस मुद्दे पर विचार करेगी। समाजवादी पार्टी की तरफ से ममता बनर्जी की बैठक में अखिलेश यादव शामिल होंगे।

ममता बनर्जी की मीटिंग में कांग्रेस, डीएमके, शिवसेना, सपा, आरएलडी, एनसीपी, पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, जेडीएस, CPM, CPI, में शामिल होगी।  वहीं AAP, TRS, BJD, Akali ने बैठक में शामिल होने से इंकार कर दिया। आरजेडी ने अब तक कोई फ़ैसला नहीं किया है।

Exit mobile version