Breaking: एबी डी विलियर्स ने इस कारण से क्रिकेट से लिया संस्यास

एबी डी विलियर्स
Please Share This News To Other Peoples....

नई दिल्ली।दक्षिण अफ्रीकी पुर्व कप्तान क्रिकेटर एबी डी विलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। ‘मिस्टर 360 डिग्री’ के नाम से मशहूर एबी डी विलियर्स ने बुधवार को दुनिया भर में प्रशंसकों का अभिवादन करते हुए संन्यास का एलान किया है। साथ ही उन्होंने अपने इस फैसले को कठिन फैसला बताया है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रहा हूं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश जारी करते हुए एबी डी विलियर्स ने कहा कि वे दक्षिण अफ्रीका और दुनियाभर में अपने फैंस के शुक्रगुजार हैं।

एबी डी विलियर्स ने शानदार खेल का किया है प्रदर्शन

संन्यास का एलान करते हुए आतिस्बाज बल्लेबाज डी विलियर्स ने बताया की वे घरेलू क्रिकेट के लिए उपलब्ध रहेंगे। साथ ही कहा कि यह संन्यास लेने का सही समय है। डी विलियर्स ने कहा कि अब समय आ गया है कि युवाओं को मौका दिया जाए। डी विलियर्स ने अपने आधिकारिक एप पर इस बात की घोषणा कर दी है। ट्विटर पर एक विडियो अपलोड करते हुए डी विलियर्स ने कहा कि वो सही उम्र में सन्यास ले रहे हैं। डी विलियर्स ने साल 2004 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने साल 2005 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला वनडे मैच खेला था ओर साल 2006 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी-20 मैच खेला था।

ये भी पढ़ें: चीयरलीडर्स को पार्टी में बुलाकर फंसी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम 

 

देखें वीडियो:

एबी डी विलियर्स का प्रदर्शन

एबी डी विलियर्स के बारे में बता दें कि वो सभी फोर्मेट में नंबर 1 रह चुके हैं। उन्होंने वनडे क्रिकेट में 54 के औसत से 9,495 रन बनाए हैं जिसमें उन्होंने 25 शतक ओर 53 अर्द्धशतक लगाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में एबी डी विलियर्स ने 50।64 के औसत से 8,074 रन बनाए हैं। जिसमें उन्होंने 21 शतक व् 39 अर्द्धशतक बनाए हैं।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *