Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अब्बास अंसारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई, चित्रकूट से कासगंज जेल किया जाएगा शिफ्ट

Abbas Ansari

Abbas Ansari

चित्रकूट। उत्तर प्रदेश की चित्रकूट जेल में बंद विधायक अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) को कासगंज जेल शिफ्ट किया जाएगा। कारागार एवं होमगार्ड्स राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ने यह आदेश जारी किया है। उन्होंने मंगलवार को ही आदेश पर अमल करने के सख्त निर्देश दिए हैं। साथ ही, इस घटना में संलिप्त जेलकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा। उन्होंने जेल अधीक्षकों को फटकार लगाते हुए कहा कि भविष्य में इस प्रकार की घटना बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

कहा कि किसी भी प्रकार की समस्या, दबाव या धमकी मिले तो इसकी सूचना तत्काल मुख्यालय को दें। घटना होने के बाद ऐसी बातों का संज्ञान नहीं लिया जाएगा। साथ ही कड़ी कार्रवाई होगी। ऐसी घटनाओं से सकारात्मक एवं अच्छे कार्य प्रभावित हो जाते हैं।

उन्होंने जेल अधीक्षकों से 20 फरवरी तक जेलों में बंद टॉप टेन अपराधियों की सूची मुख्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए। साथ ही, सीसीटीवी से निगरानी व्यवस्था को और मजबूत करने को कहा।

रद्द की गई परीक्षाएं तय समय पर होंगी: सीएम धामी

मुख्यालय स्तर पर निगरानी तंत्र को और बेहतर कैसे किया जाए। इस पर कार्रवाई के निर्देश डीजी जेल को दिये। वहीं कारागार राज्यमंत्री सुरेश राही ने कहा कि तकनीकी विकास के बावजूद इस प्रकार की घटना होना आश्चर्यजनक एवं अक्षम्य है।

Exit mobile version