Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

किसानों के समर्थन में अभय सिंह चौटाला ने हरियाणा विधानसभा से दिया इस्तीफा

Abhay Singh Chautala

Abhay Singh Chautala

इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव और ऐलनाबाद से विधायक अभय सिंह चौटाला ने बुधवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने किसानों के समर्थन में हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता को अपना इस्तीफा सौंपा।

अभय सिंह चौटाला ने इससे पहले स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता को ईमेल कर विधायक पद से अपना इस्तीफा भेजा था। उन्होंने कृषि कानूनों के खिलाफ विधायक पद से इस्तीफा दिया है। अभय सिंह चौटाला ने ऐलान किया था कि 26 जनवरी तक किसानों का मसला नहीं सुलझा तो मैं इस्तीफा दे दूंगा।

जानकारी के अनुसार उनका इस्तीफा स्पीकर ने स्वीकार कर लिया है. बताया जा रहा है कि कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का समर्थन करते हुए अभय चौटाला ने ये इस्तीफा दिया है। बता दें कि अभय चौटाला ने किसान आंदोलन के पक्ष में ऐलान किया था कि 26 जनवरी तक अगर केंद्र सरकार ने कानून वापस नहीं लिए तो वह विधायक पद से इस्तीफा दे देंगे।

भगोड़े आईपीएस अरविंद सेन ने किया सेरेंडर, नौ फरवरी तक जेल भेजे गए

वहीं इनेलो की पंचकूला में होने वाली राज्य कार्यकारिणी की बैठक में अगले आंदोलन की रणनीति भी तैयार होगी। संगठन में जहां सक्रिय कार्यकर्ताओं को पद सौंपे जाएंगे, वहीं तीन कृषि कानूनों के विरोध में आगे के आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी।

अभय चौटाला खुद पिछले कई दिनों से फील्ड में हैं और इन कानूनों का विरोध कर रहे हैं। कई जिलों में तो विभिन्न विधायकों का विरोध हो चुका है, लेकिन अभय चौटाला एकमात्र ऐसे विधायक हैं, जिन्हें किसानों व लोगों का व्यापक समर्थन हासिल हो रहा है।

सौरव गांगुली की फिर बिगड़ी तबीयत, सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराए गए

अभय चौटाला के इस्तीफा देने के बाद ऐलनाबाद सीट खाली हो गई है और नियमानुसार वहां छह माह के भीतर उपचुनाव कराया जाना है। यह उपचुनाव बरोदा विधानसभा के उपचुनाव से भी काफी रोचक होने की संभावना रहेगी।

Exit mobile version