Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

वाराणसी में विकास कार्यों की ‘रफ्तार’ तेज करें, कोताही बर्दाश्त नहीं : योगी

योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर समेत करीब 10 हजार करोड़ रुपये अनुमानित लागत की लगभग 100 विभिन्न विकास परियोजनाओं के कार्यों की ‘रफ्तार’ तेज करने का निर्देश अधिकारियों को देते हुए कहा कि इस मामले में किसी भी स्तर पर कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

आधिकारिक सूत्रों बताया कि मुख्यमंत्री ने रविवार को यहां से रवाना होने से पहले शनिवार देर रात तक अधिकारियों के साथ बैठक कर यहां की कानून व्यवस्था एवं विकास परियोजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर समेत कई निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भावना के अनुरूप सभी कार्य निर्धारित समय पर तय मानक के अनुरूप पूरा करने को कहा। कोरोना के मद्देनजर तमाम एहतियाती उपायों के साथ मज़दूरों की संख्या बढ़ाने समेत तमाम ऐसे उपाये किये जायें ताकि किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न न हो।

यूपी के इन जिलों में पीएम आवास की बुकिंग एक सितंबर से, ऐसे करें आवेदन

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने शनिवार रात श्री काशी विश्वनाथ मंदिर एवं श्री बाबा काल भैरव मंदिर जाकर विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की। काशी विश्वनाथ मंदिर में वह श्रृंगार भोग आरती में शामिल हुए। दर्शन-पूजन के बाद कॉरिडोर निर्माण के अलावा मंदिर के पास स्थित गोदौलिया चौराहे से ऐतिहासिक दशाश्वमेध घाट तक के सड़क निर्माण का जायजा लिया। उन्होंने दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा का दर्शन कर अधिकारियों से बाढ़ की स्थिति की जानकारी ली।

पूजा-पाठ के बाद मुख्यमंत्री को मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नौरांग राठी ने मुख्यमंत्री को बताया कि मंदिर कॉरिडोर के लिए जरूरी नींव डालने का कार्य पूरा कर लिया गया है। अब यहां पत्थर लगाने का कार्य चल रहा है।

सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने गोदौलिया, बेनियाबाग समेत शहर में बन रहे अन्य भूमिगत बहुमंजिली वाहन पार्किंग स्थल निर्माण की जानकारी ली तथा उन्हें निर्धारित समय पर पूरा करने के साथ ही व्यावसायिक गतिविधियों के लिए जगह निर्धारित करने को कहा।

यूपी में पंचायत चुनाव लड़ना है, तो दो ही बच्चे अच्छे

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने डीडीयू अस्पताल में निर्माणाधीन 50 बिस्तरों के महिला चिकित्सालय को अक्टूबर तक तथा गोदौलिया की भूमिगत बहुमंजिली वाहन पार्किंग को सितंबर तक पूरा करने का निर्देश अधिकारियों को दिया।

मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौराना वाराणसी में आये दिन हो रही आपराधिक वारदातों को गंभीरता से लेते हुए कहा पुलिस अपराधियों से कहा कि अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़कर जेल भेजा जाये। पैदल पुलिस गश्त बढाने के साथ-साथ अपराध रोकने के तमाम उपाये किये जायें। गश्त के दौराना चौकी प्रभारी से लेकर एडीजी की जरूरत के मुताबिक मौजूदगी होनी होनी चाहिए ताकि अपराधियों में ख़ौफ़ पैदा हो।

उन्होंने पुलिस, स्वास्थ्य एवं सफाई समेत तमाम कर्मचारियों एवं अधिकारियों को कोरोना से लोगों को बचाने के लिए रात-दिन कार्य के लिए सराहना की।

Exit mobile version