चेहरे के अनुसार जाने दाढ़ी की कौन सी स्टाइल करेगी आपको सूट

- in फैशन/शैली
Loading...

दाढ़ी के लिए कोई भी स्टाइल सलेक्ट करने से पहले यह देख लें कि वह आपके चेहरे पर कितना सूट करेगा। इसके लिए आप किसी एक्सपर्ट से भी सलाह ले सकती हैं।दाढ़ी की स्टाइल ऐसी होनी चाहिए जो आपके चेहरे के कट पर आकर्षक लगे। अब दाढ़ी के स्टाइल के लिए हर बार आपको अपने बार्बर पर डिपेंड नहीं होना पड़ेगा। क्योंकि यहां से आप खुद ही जान पाएंगे कि फेस शेप पर कौन-सा स्टाइल अच्छा लगेगा।

beard according to face,beard style,beard style tips,fashion tips

* लंबा चेहरा हो तो : यदि आपके चेहरे का आकार लंबा है तो अपना हेयर स्टाइल ऐसा रखें जिसमें चेहरे पर कम से कम बाल आएं। लंबे चेहरे वाली लड़कियों पर छोटे और मीडियम लंबाई वाले बाल ज्यादा फबते हैं। कम लंबाई वाले बालों के लिए आप ठोढ़ी तक के बालों का चुनाव कर सकती हैं। यदि आपके चेहरे का आकार लंबा और बाल घुंघराले हैं तो हेयर स्टाइल का चुनाव सोच समझकर करें।

* अंडाकार चेहरा : ओवल आकार का चेहरा स्त्री या पुरुष किसी के लिए भी आदर्श चेहरा है। इस पर सभी तरह के हेयर स्टाइल सूट करते हैं। जिन पुरुषों का चेहरा अंडाकार आकृति का है, वे किसी भी प्रकार का हेयर स्टाइल रख सकते हैं। बस पूरी लंबाई वाले फ्रिंज से बचें, क्योंकि यह चेहरे को गोलाकार लुक देता है। वैसे आप अपनी पसंद का कोई भी स्टाइल बनाने के लिए स्वतंत्र हैं।

* स्कॉएर शेप : आपकी स्ट्रांग जॉलाइन ही आपके फेस को डिफाइन करती है। वैसे तो ये पहले से ही आपको बहुत ज़्यादा मैसक्यूलिन दिखाता है और आपकी हेयरस्टाइल इसे और बढ़ाने का ही काम करेगी। इसीलिए आप छोटे बालों वाला हेयर स्टाइल अपनाएं। आर्मी कट या मोहॉक चुनें। ऐसी कोई भी हेयरस्टाइल, जिसमें साइड के बाल छोटे हों, वो आपके लिए ही है। सेंटर पार्टिंग या हेवी फ्रिंज को अवॉइड करें।

beard according to face,beard style,beard style tips,fashion tips

* चौकोर चेहरे का हेयर स्टाइल : चौकोर चेहरे की बनावट वाले लोगों को मजबूत माना जाता है। चौकोर फेस होने पर आप छोटे या मीडियम बालों वाली हेयर स्टाइल का चुनाव आराम से कर सकती हैं। यह चेहरे पर अच्छी लगेगी और इससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। छोटे बालों का मतलब यह नहीं कि आप ठोढ़ी तक के हेयर स्टाइल का चुनाव कर लें।

* त्रिकोणीय चेहरा : इस तरह के फेस शेप पर हेयरस्टाइल का चुनाव करना काफी कठिन कार्य है। मैं ऐसे चेहरे के लिए ढेर सारी लेयर्स के साथ लंबी हेयरस्टाइल का सुझाव देता हूं, जिससे चेहरा चौडम़ा लगता है। हल्की सी फ्रिंज भी चेहरे की बनावट में निखार ला सकती है।

* डायमंड शेप : चौड़े चीकबोन्स और पतला चिन आपके इस फेस शेप को डिफाइन करता है। अगर आप सही हेयरस्टाइल नहीं चुनेंगे तो आपके चीक्स और ज़्यादा चौड़े लगेंगे जो आपके फेस शेप को और भी बड़ा दिखाएगा। आप बालों के वॉल्यूम पर खास ध्यान दें। एक चीज़ जो बेशक आपको सूट करेगा वो है साइड से घूमे हुए फ्रिंज। इसके अलावा, वॉल्यूम को हमेशा सेंटर में रखने के साथ-साथ बालों को लेयर्ड रखें। आप अपने बालों को स्ट्रेट बिल्कुल न रखें।

* हार्ट शेप फेस :
 अगर आपका माथा चौड़ा है तो शॉर्ट हेयर आपके लिए नहीं है। ये आपके माथे की चौड़ाई को और भी हाइलाइट करेगा। फ्लोई, वेवी और लॉंग हेयरस्टाइल आप पर काफी अच्छी लगेगी।

Loading...
loading...

You may also like

Asus लाया 120Hz AMOLED डिस्प्ले और 6000mAh की बैटरी वाला ‘दुनिया का पहला’ फोन

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्ली। Asus ने