Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

वास्तु शास्त्र के अनुसार रात को भूलकर भी न करें ये काम

वास्तु शास्त्र

वास्तु शास्त्र

धर्म डेस्क। शास्त्रों में हर कार्य से संबंधित नियम बताए गए हैं। अगर इन पर ध्यान न दिया जाए तो कभी कभी बहुत हानि हो सकती है। शास्त्रों के अनुसार कुछ ऐसे कार्य है जिन्हें रात के समय नहीं करना चाहिए। इन कामों को करने से नकारात्मक शक्तियों के बढ़ने की वजह से हमें कई नुकसान उठाने पड़ते हैं। जानते हैं वह कौन से काम हैं जिन्हें रात के समय नहीं करना चाहिए।

रात के समय कभी भी नाखून नहीं काटने चाहिए। इससे घर में दरिद्रता आती है। ऐसे लोगों से मां लक्ष्मी रुठ जाती हैं। साथ ही रात के समय नाखून काटने से आपको चोट भी लग सकती है।

कुछ महिलाओं को रात को बाल खोलकर सोने की आदत होती है लेकिन शास्त्रों के अनुसार यह आदत नुकसानदेह हो सकती है। रात को बाल खोलकर सोने से नकारात्मक शक्तियां आकर्शित होती हैं। ज्योतिष के अनुसार जो महिलाएं रात के समय बाल खोल कर सोती हैं, उनके घर की खुशहाली पर प्रभाव पड़ता है और पति की आयु भी कम होती है।

लोग जब शादी या पार्टी में जाते हैं तो परफ्यूम या इत्र लगाकर जाते हैं लेकिन अगर पार्टी रात के समय हो तो इत्र लगाकर नहीं जाना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से अच्छी और बुरी दोनों तरह की शक्तियां हमारी ओर आकर्षित होती हैं। रात के समय नकारात्मक शक्तियों के हावी होने का डर रहता है। रात के समय घर में लोग खुशबू के लिए स्प्रे करते हैं, लेकिन वास्तु के अनुसार रात के समय घर में भी सुगंधित इत्र नहीं लगाना चाहिए। इससे घर में नकारात्मकता आती है।

रात के समय कभी जूठे बर्तन रसोई में नहीं छोड़ने चाहिए। जो लोग रात को बर्तन गंदे छोड़ते हैं, या रसोई की सफाई नहीं करते हैं वहां कभी भी लक्ष्मी वास नहीं करती हैं। घर में दरिद्रता आने लगती है। परिवार के सदस्यों के की सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ता है। किचन में गंदे बर्तन छोड़ने से घर में अशांति आती है

कुछ लोग सूर्य ढलने के बाद या रात को झाड़ू लगाते हैं। लेकिन शास्त्रों में ऐसा करना वर्जित माना गया है। ऐसा करने से घर की बरकत खत्म होने लगती है। झाड़ू को सदैव सही जगह पर रखकर सोना चाहिए। झाड़ू में लक्ष्मी का वास माना जाता है। इसलिए झाड़ू को दक्षिण दिशा में रखकर सोना चाहिए। इससे मां लक्ष्मी की कृपा होती है।

Exit mobile version