Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘रिश्वत चेक से नहीं, कैश में जाती है’, आरोपी लेखपाल सस्पेंड

Suspended

Suspended

झांसी। गुरुवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व एसडीएम सदर सान्या छावड़ा व नगर मजिस्ट्रेट राजेश कुमार ने संयुक्त रुप से कलेक्ट्रेट स्थित नगर मजिस्ट्रेट कक्ष में प्रेस ब्रीफिंग करते हुये बताया कि रिश्वत (Bribe) मांगने का जो वीडियो बीते रोज वायरल हुआ था, उसमें झांसी सदर के लेखपाल (Lekhpal) संतोष गौर द्वारा एक व्यक्ति से रिश्वत मांगते हुये दर्शाया गया है।

जैसे ही मामला जिला प्रशासन के संज्ञान में आया तो उक्त वीडियो के तथ्यों के आधार पर राज्य सरकार की भ्रष्टाचार मुक्त नीति के अन्तर्गत त्वरित प्रभावी कार्यवाही करते हुये लेखपाल संतोष गौर को तत्काल प्रभाव से निलम्बित (Suspended) किया गया है। इस संबंध में सीपरी बाजार थाने में विभिन्न धाराओं के अंतर्गत लेखपाल पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। उसे हिरासत में भी ले लिया गया है। मामले की जांच भी तहसीलदार को सौंप दी गई है।

इस मामले को जिला प्रशासन द्वारा तत्काल संज्ञान लेते हुये लेखपाल संतोष गौर पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 13(1)(ए), 13(1)(बी), 13(2) तथा भारतीय दंड विधान की धारा 504, 506 के तहत सुसंगत धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज करायी गयी है।

उन्होने बताया कि वीडियो के तथ्यों के आधार पर लेखपाल संतोष गौर पर घटना स्थल सीपरी क्षेत्र के थाना सीपरी में मुकदमा दर्ज कराया गया और अभी दोषी लेखपाल पुलिस हिरासत में है। कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जो भी एफआईआर दर्ज की गयी वह वीडियो के तथ्यों के आधार पर की गयी है। पूरी कार्यवाही राज्य सरकार की भ्रष्टाचार मुक्त नीति के अन्तर्गत त्वरित प्रभावी कार्यवाही तत्काल निलम्बित कर दिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि मामले की पूरी जांच के लिए सदर तहसीलदार को नामित किया गया है।

गौरतलब है कि, बीते रोज एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें एक लेखपाल अनुसूचित जाति के व्यक्ति को जमीन संबंधी आदेश कराने के लिए रिश्वत की मांग करते हुए दिखाई दिया था। उसमें यह भी दिखाया गया था कि लेखपाल ऊपर तक एडीएम तक को रिश्वत देने की बात कर रहा है। लेखपाल ने रिश्वत का पैसा चेक से लेने से मना भी वीडियो में किया है।

Exit mobile version