Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज के निर्माण के करोड़ों के घोटाले का आरोपी गिरफ्तार

arrested

प्रसपा नेता गिरफ्तार

बहराइच, उत्तर प्रदेश के बहराइच में एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज में निर्माण के दौरान हुए लगभग 14.5 करोड़ के घोटाले के आरोपी राजकीय निर्माण निगम के अपर परियोजना प्रबंधक को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार मेडिकल कॉलेज में निर्माण के दौरान लगभग साढ़े चौदह करोड़ रूपये का घोटाला सामने आया था। इस प्रकरण में पांच अधिकारी व 20 फर्म के ठेकेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

इसी बीच देहात कोतवाल ओ पी चौहान को सूचना मिली कि मेडिकल कॉलेज घोटाले का आरोपी सिद्वार्थनगर के उसका बाजार निवासी तत्कालीन अपर परियोजना प्रबंधक गिरीश चंद्र चतुर्वेदी बहराइच आया हुआ है और भागने की फिराक में है।

पांच लाख का ईनामी बदमाश पपला गुर्जर को महाराष्ट्र से किया गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि सूचना को गंभीरता से लेते हुए कोतवाल ने एसआई शैलेश सिंह, अरूण द्विवेदी व सिपाही शुभम दीक्षित को लखनऊ रोड पर भेजा और मुखबिर के बताये गये स्थान मरीमाता मंदिर के मुख्य द्वार के पास से गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी को जेल भेज दिया ।

गौरतलब है कि मेडिकल कॉलेज निर्माण घोटाले के आरोपियों को पकड़नें के लिए पुलिस टीम गोरखपुर, देवरिया, सुल्तानपुर, सीतापुर समेत अन्य जिलों में दबिश दे रही है। घोटाले के बाद दर्ज हुए मुकदमें में नामजद अधिकारी व ठेकेदार राज्य छोड़कर फरार हो गए है। पुलिस खुफिया तंत्र से मिली जानकारी के अनुसार कई आरोपियों का लोकेशन राज्य के बाहर बता रही है और कुछ ने अपना मोबाइल बंद कर दिया है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही सभी आरोपी दबोच जाएंगे।

Exit mobile version