Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बाहुबली अतीक अहमद के करीबियों पर कार्रवाई, अवैध भवनों पर चला बुलडोजर

Atiq Ahmad

Atiq Ahmad

अहमदाबाद जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के दो करीबियों के बेली कछार में बने अवैध भवन पर शनिवार को प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) का बुलडोजर चला।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार तहसीलदार और पीडीए के विशेष कार्याधिकारी आलोक पांडे के नेतृत्व में दोपहर को अवैध भवन को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू की गई। इस दौरान बड़ी संख्‍या में पुलिस बल मौजूद रहा। बेली कछार में राजकीय आस्थान की भूमि पर दो जगहों पर करीब 200 वर्ग गज और 500 वर्ग गज पर अवैध प्लाटिंग की गई थी। इस जमीन की कीमत करोड़ों रुपये आंकी गई है।

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव पर डोनाल्ड ट्रम्प ने दिया बड़ा बयान, कही ये बात

उन्होंने बताया कि अवैध तरीके से अर्जित की गई अचल संपत्तियों पर प्रशासन और पुलिस का डंडा चल रहा है। अब इसके साथ ही प्रयागराज की पुलिस ने अतीक अहमद के कई करीबी लोगों पर कार्रवाई की गई है। अपराध के जरिए अवैध संपत्ति बनाने वालों के बारे में पुलिस ने जानकारी जुटाई है। कुछ और निर्माणाधीन भवनों को भी चिह्नित कर लिया गया है।

पूर्व सांसद अतीक के गिरोह के भुट्टो और राशिद सदस्य हैं। इन्‍होंने ही अवैध रूप से संपत्ति बनायी है। बुलडोर चलाने की कार्रवाई दोपहर करीब डेढ़ बजे शुरू हुई। इस दौरान पुलिस और सपा नेत्री ऋचा शर्मा और एड़ीए अधिकारियों से बहस भी हुई।

ड्रग्स मामला पर रवि किशन बोले- देश के भविष्य के लिए गोली भी खाने को तैयार

इस दौरान भुट्टो और राशिद का घर गिराने का विरोध कर रही सपा नेता ऋचा सिंह ने आरोप लगाया कि प्रशासनिक अधिकरी तीन दिन से लोगों को अपने घर विनमितीकरण कराने का शासनादेश प्राप्त करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इलाहाबाद के ऐसे तमाम घर हैं जिसमें एडीए और जिलाधिकारी की मिलीभगत से खेल किया गया है।

इस बीच पुलिस ने ऋचा समेत समेत करीब 16 सपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

यूपी में कोरोना के 4519 नए मामले, 3.13 लाख से अधिक लोग रोगमुक्त

गौरतलब है कि अतीक अहमद की धूमनगंज, सिविल लाइंस और झूंसी आदि क्षेत्र में अब तक सौ करोड़ से अधिक की संपत्तियों पर बुलडोजर चलाया है और कई को कुर्क किया गया है।

Exit mobile version