Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एक्ट्रेस मंदाकिनी 26 साल बाद करना चाहती है फिल्मों में कमबेक

mandakani

mandakani

मुंबई| 1985 में हिंदी फिल्म सिनेमा में मंदाकिनी (Mandakini) ने कदम रखा था, जो आज भी फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ (raam teree ganga mailee) से लोगों के बीच में पहचान बनाए हुए है। कहने को ये बात 37 साल पुरानी हो चुकी है, लेकिन इस अभिनेत्री का चेहरा आज भी दर्शक भूला नहीं पाए हैं।

14 अप्रैल को रिलीज होगा यश और संजय की फिल्म KGF2 का ट्रेलर

मंदाकिनी (Mandakini) ने अपने फिल्मी करियर का आगाज 1985 में किया था। उन्होंने कहने को अपने फिल्मी सफर की शुरुआत बंगाली फिल्म ‘अंतारेर भालोबाशा’ (‘Antarer Bhalobasha’) से की थी, लेकिन इसी साल उन्होंने फिल्म ‘मेरा साथी’ (mera saathee) के साथ हिंदी सिनेमा में भी कदम रख दिए। 1985 में उन्होंने दो फिल्में ‘आर पार’ और ‘राम तेरी गंगा मैली’ की।

राज कपूर के डायरेक्शन में बनी ‘राम तेरी गंगा मैली’ बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई। इस फिल्म ने मंदाकिनी (Mandakini) के करियर को नया मुकाम दे दिया। ‘मेरा साथी’ से शुरू हुआ मंदाकिनी (Mandakini) करियर 1996 में ‘जोरदार’ के साथ खत्म हो गया। फिल्मों से संन्यास लेने के पहले मंदाकिनी (Mandakini) का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के साथ भी जुड़ा।

आदिपुरुष, पोंनियिन सेलवन तक इस साल आएंगी 300 करोड़ से भी ज्यादा बजट की फिल्में

मंदाकिनी (Mandakini) ने 1990 में डॉ काग्युर टी रिनपोचे ठाकुर से शादी कर ली जो कि बाद में बौद्ध भिक्षु बन गए। अब मंदाकिनी (Mandakini)  और उनके पति रिनपोचे मुंबई में एक तिब्बतन हर्बल सेंटर चलाते हैं। इसके अलावा मंदाकिनी योगा भी सिखाती हैं। इन दोनों के दो बच्चे हैं। बेटे का नाम रब्बील और बेटी का नाम राब्जे है।

मंदाकिनी (Mandakini) को फिल्मी दुनिया छोड़े 26 साल हो चुके हैं लेकिन अब वो वापसी करना चाहती हैं। पिछले साल ऐसी खबरें थीं कि वह कुछ वेबसीरीज मेकर्स के टच में हैं और अच्छी स्क्रिप्ट्स पर विचार कर रही हैं। मंदाकिनी अब 58 साल की चुकी हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अक्सर अपनी फैमिली के साथ तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

Exit mobile version