Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अडानी के नियंत्रण वाले बंदरगाह से देश की सुरक्षा के लिए खतरे का आगाज : प्रमोद तिवारी

Pramod Tiwari

Pramod Tiwari

केन्द्रीय कांग्रेस वर्किग कमेटी के सदस्य तथा आउटरीच एण्ड कोआर्डिनेशन कमेटी यूपी प्रभारी प्रमोद तिवारी ने गुजरात के उद्योगपति अडानी के निजी नियंत्रण वाले बंदरगाह से अरबों की हेरोइन तथा ड्रग्स बरामदगी को देश की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा करार दिया है।

श्री तिवारी ने बुधवार को मीडिया से रूबरू होते हुए कहा है कि गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर अडानी के नियंत्रण के पोर्ट पर बाइस हजार करोड़ की हेरोइन तथा ड्रग्स और अफीम पकड़ी गई है जो वहां दो कंटेनर मे मिली है। सीडब्ल्यूसी मेंबर प्रमोद तिवारी ने कहा कि ऐसी आशंका है कि इसके पहले भी हेरोइन का यह अवैध कारोबार लगातार भारत मे संचालित होता आ रहा था। उन्होनें कहा कि ड्रग्स की बडे पैमाने पर यह बरामदगी भारतीय युवाओं के स्वास्थ्य के लिए उड़ता हिन्दुस्तान बनाने का पाकिस्तान एवं अफगानिस्तान की गहरी खतरनाक साजिश का हिस्सा है।

उन्होनें कहा कि इस बंदरगाह के पाकिस्तान से बहुत करीब होने के कारण सामरिक दृष्टिकोण से भारत देश की सुरक्षा के लिए भी यह एक बड़े गंभीर खतरे का आगाज है। श्री तिवारी ने कहा कि हमें यह याद रखना चाहिए कि 26/11 मे जब मुम्बई मे आतंकवादी हमला हुआ था तो उस समय कसाब समेत दस आतंकवादी गुजरात के समुद्र तट से पाकिस्तान से भारत आकर मुम्बई गये थे। उन्होनें कहा कि कांग्रेस हमेशा निजीकरण का विरोध इसीलिए करती रहती है क्योंकि इससे जहां देश की आर्थिक क्षति होती है और नौकरियों को नुकसान होता है। वहीं बकौल प्रमोद तिवारी यह देश की सुरक्षा के लिए घातक हो सकता है।

चुनावी तैयारियों की समीक्षा करने लखनऊ पहुंचे चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

श्री तिवारी ने अडानी के बंदरगाह पर पकड़ी गई ड्रग्स को राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर संभावित खतरे के शक को भी पुख्ता करार दिया है। कांग्रेस वर्किग कमेटी के सदस्य प्रमोद तिवारी ने सवाल उठाया है कि लखनऊ और मुम्बई सहित देश के कई एअरपोर्ट अडानी को दिया गया है। इससे क्या भाजपा बतायेगी कि उसका व्यक्तिगत सम्बन्ध राष्ट्रहित से ज्यादा बड़ा है। उन्होनें सरकार से कहा है कि वह देश को बताये कि यदि किसी के घर मे अथवा संस्थान या कार्यालय मे बाइस हजार करोड़ तो क्या कुछ हजार की भी ड्रग्स बरामद होती तो वह जेल जाता। किंतु अडानी आज बाहर कैसे है।

श्री तिवारी ने केन्द्र सरकार से कहा है कि वह अडानी के खिलाफ तत्काल मुकदमा कायम कर इसकी निष्पक्ष जांच हाईकोर्ट के दो जजों की बेंच की निगरानी मे सीबीआई से कराये। उन्होनें कहा कि भारत देश की सुरक्षा से जुड़े हुए इस संवेदनशील मुददे की कडी जांच होनी चाहिए। उन्होनें भाजपा को आगाह भी किया कि वह अडानी की दोस्ती के चक्कर मे देश की सुरक्षा को खतरे मे नही डाल सकती।

मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल के हवाले से यहां जारी बयान मे प्रमोद तिवारी ने कहा कि देश के नौजवानों को ड्रग्स का आदी बनाने के लिए यह अब तक का सबसे बड़ा निदंनीय अवैध खेल बेनकाब हुआ है।

Exit mobile version