Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राष्ट्रपति के आगमन को लेकर तैयारियों में जुटा प्रशासन, सौंदर्यीकरण पर जोर

President's visit to Kanpur

President's visit to Kanpur

देश के राष्ट्रपति का प्रोटोकॉल आते ही जनपद के अधिकारियों ने दिन रात एक कर दिया है। कहीं भी कोई कमी न रहे इसको लेकर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक समेत सभी अधिकारी हर उस जगह का निरीक्षण कर रहे हैं जहां पर राष्ट्रपति के रुकने या जाने की संभावना है।

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 जून को दिल्ली से कानपुर स्पेशल ट्रेन से रवाना होंगे। दिल्ली से कानपुर के बीच पड़ने वाले झींझक और रूरा स्टेशन पर राष्ट्रपति के रुकने की संभावना जताई जा रही है। इस दौरान वे यहां किसी न किसी से मिल सकते हैं। जिसे लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जोरों से लगा हुआ है।

अब एक ही रंग की होंगी शहर के मुख्य मार्गों की इमारतें, CM योगी ने दी मंजूरी

राष्ट्रपति खुद तय कर रहे मिलने वालों का नाम

राष्ट्रपति किससे मिलेंगे, कहां मिलेंगे यह सब वह खुद तय कर रहे हैं। फिलहाल अभी तक लगभग 40 से ज्यादा लोगों के नाम सामने आए हैं जो राष्ट्रपति से मिल सकते हैं। इन लोगों में उनके परिवार के भी लोग शामिल हैं। प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि वो देश के राष्ट्रपति हैं उनका प्रोटोकॉल कभी भी बदल सकता है।

स्टेशनों का हो रहा सुंदरीकरण

जनपद के रूरा और झींझक स्टेशन का सुंदरीकरण किया जा रहा है। सबसे बड़ी बात यह जनपद के बड़े स्टेशनों में आते हैं और इनका रंगरोगन इतना जल्दी सम्भव तो नहीं है पर जिले के अधिकारियों द्वारा दिन रात एक करके इसका सुंदरीकरण किया जा रहा है।

Exit mobile version