Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बीएसटीसी काउंसलिंग से मिलेगा सीटों पर दाखिला

BSTC

राजस्थान BSTC

नई दिल्ली| प्रारंभिक शिक्षा में टीचर बनने के लिए जरूरी दो वर्षीय अध्यापक शिक्षा कोर्स डीएलएड में प्रवेश के लिए 31 अगस्त को हुई प्रवेश परीक्षा ( बीएसटीसी प्री डीएलएड ) के नतीजे जारी कर दिए गए हैं। परीक्षार्थी result.predeled.com , predeled.com , predeled.in पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं।

प्री डीएलएड जनरल में आजाद पटेल ने 88.61 फीसदी और संस्कृत में चंद्रशेखर ने 78.56 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया है। अब जल्द ही प्रवेश की ऑनलाइन काउंसलिंग आयोजित की जाएगी। काउंसलिंग का विस्तृत शेड्यूल कुछेक दिनों में जारी कर दिया जाएगा।

इसमें स्टूडेंट्स की ओर से भरे जाने वाले विकल्पों के आधार पर शिक्षा संस्थानों में प्रवेश मिल सकेगा। राजस्थान में 350 से अधिक शिक्षा संस्थानों की 24 हजार से अधिक सीटों पर दाखिला होगा। परीक्षा का आयोजन 31 अगस्त को किया गया था। इसमें 6 लाख 69 हजार अभ्यर्थियों ने भाग लिया था।

फेक टीआरपी रैकेट में Republic Tv का भंडाफोड़, दो चैनलों के मालिक गिरफ्तार

नोटिफिकेशन में कहा गया है कि काउंसलिंग के द्वारा अभ्यर्थियों को अध्यापक शिक्षा संस्थान/संस्थानों का आवंटन होगा। काउंसलिंग के समय आपको अध्यापक शिक्षा संस्थान/संस्थानों का, जिनमें आप प्रवेश लेना चाहेंगे, वरीयता से ऑनलाइन प्रक्रिया द्वारा चयन कर लॉक करना होगा।

राजस्थान बीएसटीसी ( Rajasthan BSTC ) एक राज्य स्तरीय एग्जाम है जो डीएलएड (जनरल/संस्कृत) कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित होता है।

Exit mobile version