Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सिमुलतला विद्यालय में एडमिशन के शेड्यूल जारी, कल से भरे जाएंगे फॉर्म

Simultala Awasiya Vidyalaya

सिमुलतला आवासीय विद्यालय

पटना| बिहार बोर्ड ने सिमुलतला आवासीय विद्यालय जमुई (अंग्रेजी माध्यम) की छठी कक्षा में सत्र 2021-22 के लिए एडमिशन शेड्यूल जारी कर दिया है। छठी कक्षा में एडमिशन के लिए 25 सितंबर से पांच अक्तूबर तक ऑनलाइन फॉर्म भरा जायेगा।

CBSE 12वीं कंपार्टमेंट के नतीजे 10 अक्टूबर तक किए जाएंगे जारी

सिमुलतला आवासीय विद्यालय जमुई की छठी कक्षा में छात्र-छात्राओं के लिए 60-60 सीटें निर्धारित हैं। प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा राज्य के प्रत्येक जिला मुख्यालयों में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जायेगी। प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा 17 दिसंबर को संभावित है। मुख्य प्रवेश परीक्षा 31 जनवरी को संभावित है।

फॉर्म भरने के लिए आवेदक की आयु एक अप्रैल 2021 को न्यूनतम 10 वर्ष तथा अधिकतम 12 वर्ष होनी चाहिए। आवेदक बिहार राज्य के मान्यता प्राप्त विद्यालय में कक्षा पांचवीं में अध्ययनरत हो। ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने के बाद अभ्यर्थी के मोबाइल पर पासवर्ड जायेगा। मोबाइल नंबर यूजर आइडी होगा। परीक्षा फॉर्म में त्रुटि रहने पर फॉर्म में पांच अक्तूबर तक सुधार कर सकते हैं।

NEET UG के ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने का मिला आखिरी मौका

सिमुलतला आवासीय विद्यालय के छठी कक्षा में एडमिशन के लिए परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जायेगी। प्रारंभिक परीक्षा बाद मुख्य प्रवेश परीक्षा के लिए मेधा सूची में स्थान प्राप्त करने वाले स्टूडेंट्स को स्वास्थ्य परीक्षा के लिए चिकित्सा बोर्ड के समक्ष उपस्थिति होना पड़ेगा। इसमें सफल होने के बाद ही प्रवेश की स्वीकृति मिलेगी।

Exit mobile version