ख़ास खबरराष्ट्रीयशिक्षा

शकुंतला विश्वविद्यालय में अब प्रवेश परीक्षा की जगह मेरिट में किए जाएंगे दाखिले

लखनऊ। डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में अब दाखिले प्रवेश परीक्षा के बजाय मेरिट से किए जाएंगे विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह फैसला कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए क्या है। दाखिले के लिए आवेदन फार्म 23 मई से भरने शुरू हो जाएंगे।

प्रवेश समन्वयक डॉ कौशल शर्मा ने बताया की विश्वविद्यालय के विश्व स्नातक और स्नातकोत्तर सहित सभी व्यवसायिक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदन फार्म विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। आवेदन फार्म सभी कोर्सों के लिए ऑनलाइन ही भरे जाएंगे ऑफलाइन की कोई व्यवस्था नहीं है।

उन्होंने बताया की करो ना महामारी के चलते ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा के बजाय अब परंपरागत और और व्यवसायिक कोर्सों में दाखिले मेरठ से ही किए जाएंगे।  उन्होंने बताया की आवेदन के लिए शुल्क भी ऑनलाइन ही जमा किए जाएंगे।

आवेदन शुल्क

प्रवेश समन्वयक कौशल शर्मा ने बताया की व्यावसायिक कोर्सों में दाखिले के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपए और गैर व्यवसायिक कोर्सों में दाखिले के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपए निर्धारित किया गया है।

डॉक्टर कौशल शर्मा ने बताया कि सभी कोर्सों में ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 20 जुलाई तय की गई है इसके बाद छात्र विलंब शुल्क के साथ 30 जुलाई तक आवेदन फॉर्म भर सकेंगे।

loading...
Loading...