Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

उत्तराखंड लेखपाल भर्ती के एडमिट कार्ड जारी, इस दिन होगी परीक्षा

ICSI CSEET

ICSI CSEET Admit Card

उत्तराखंड लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो गया है. उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से परीक्षा की तारीखों के साथ-साथ एडमिट कार्ड (Admit Card) भी जारी कर दिए गए हैं. इस संबंध में UKPSC की ओर से नोटिफिकेशन जारी की गई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, उत्तराखंड लेखपाल भर्ती परीक्षा का आयोजन 08 जनवरी 2023 को होगा. उम्मीदवार UKPSC Recruitment की ऑफिशियल वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से लेखपाल भर्ती 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया 14 अक्टूबर 2022 को शुरू हुई थी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 04 नवंबर 2022 तक का समय दिया गया था. इस वैकेंसी के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं. आवेदन करने वाले उम्मीदवार नीचे दिए स्टेप्स से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

UKPSC Admit Card ऐसे डाउनलोड करें

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट की होम पेज पर Recruitment पर क्लिक करें.

अब Revenue Sub Inspector (Patwari/Lekhpal) Exam-2022 के लिंक पर जाएं.

यहां Download Admit card के लिंक पर क्लिक करें.

अब उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें.

सबमिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा.

एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और आगे के इस्तेमाल के लिए प्रिंट लेकर रखें.

12वीं वालों के लिए सुनहरा मौका, CRPF में इन पदों पर करें अप्लाई

इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 563 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें पटवारी के कुल 391 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसके अलावा लेखपाल के लिए 172 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, परीक्षा राज्य के विभिन्न केंद्रों पर की जाएगी.

UKPSC Patwari एग्जाम पैटर्न

उत्तराखंड पटवारी भर्ती परीक्षा में सभी प्रश्न बहुविकल्पीय प्रकार के होते हैं. लेखपाल की परीक्षा में कुल 100 प्रश्न दिए जाएंगे. यह परीक्षा कुल 100 अंकों की होगी. परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में दी जाती है. इस परीक्षा के लिए आपको 2 घंटे का समय दिया जाएगा. 1/4 के अनुसार नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी. इस परीक्षा में सभी प्रश्न 1 अंक के होंगे.

Exit mobile version