Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जल्द ही खत्म होने वाला है एडमिट कार्ड का इंतजार

नई दिल्ली| उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ( यूपीपीआरपीबी ) कुछेक दिनों में  जेल वार्डर, फायरमैन और कांस्टेबल घुड़सवार भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी करने वाला है। उम्मीद की जा रही है इस सप्ताह निश्चित तौर पर एडमिट कार्ड जारी हो जाएंगे।

परीक्षा का आयोजन 19 और 20 दिसंबर को दो शिफ्ट में उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में कराया जाएगा। एडमिट कार्ड जारी होने पर अभ्यर्थी uppbpb.gov.in से डाउनलोड कर सकेंगे। एडमिट कार्ड जारी होने पर अभ्यर्थी उस पर लिखे दिशानिर्देशों को पढ़ना ना भूलें। लिखित परीक्षा 300 अंकों की होगी। ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न होंगे। नेगेटिव मार्किंग होगी।

MANIT में कैंपस प्लेसमेंट पर 20 लाख घट गया बेस्ट पैकेज

जेल वार्डर, फायरमैन और कांस्टेबल घुड़सवार भर्ती परीक्षा के उम्मीदवारों की सहायता के लिए हेल्पडेस्क की सुविधा शुरू की गई है। अगर किसी भी उम्मीदवार को कोई सवाल पूछना है तो वह हेल्प डेस्क नंबर 09513765358 पर कॉल कर बात कर सकते हैं।

बोर्ड ने परीक्षा से पहले पोस्ट प्रेफरेंस बदलने का ऑप्शन भी खोला है। बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर नोटिस जारी कर इसकी सूचना दी है। बोर्ड ने कहा है कि जिन अभ्यर्थियों ने सभी पदों ( जेल वार्डर, फायरमैन और कांस्टेबल घुड़सवार पुलिस) के लिए आवेदन किया है, उन्हें पदों का आवंटन उनके प्राप्तांकों के श्रेष्ठता और पदों की वरीयता क्रम (मेरिट कम ऑर्डर ऑफ प्रेफरेंस) के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे अभ्यर्थियों को तीन पदों, महिलाओं एवं पुरुषों के लिए जेल वार्डर, फायरमैन (पुरुष) एवं कांस्टेबल घुड़सवार पुलिस के सापेक्ष अपना वरीयता क्रम का चुनाव करना जरूरी है। अभ्यर्थी अपना वरीयता क्रम बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर 10 दिसंबर 2020 तक बदल सकते हैं।

Exit mobile version