Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

टीवी डिबेट में आचार संहिता लागू करने के लिए जारी हो एडवाइजरी : कांग्रेस

टीवी डिबेट में आचार संहिता

टीवी डिबेट में आचार संहिता

नई दिल्ली। कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने गुरुवार को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से आग्रह किया कि समाचार चैनलों के बहस आधारित कार्यक्रमों में ‘शालीनता’ बहाल करने के मकसद से आचार संहिता लागू करने के लिए परामर्श जारी किया जाए।

उन्होंने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को लिखे पत्र में कहा कि चैनलों की बहस में ‘एक दूसरे पर कीचड़ उछालने’ के सिलिसले पर अंकुश लगाने और शालीनता लाने के लिए आचार संहिता का होना जरूरी है।

पंचतत्व में विलीन हुए राजीव त्यागी, बड़े पुत्र ईशांत ने दी मुखाग्नि

जयवीर शेरगिल ने प्रकाश जावड़ेकर को टैग करते हुए लिखा कि “सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री प्रकाश जावड़ेकर जी को मेरा पत्र जिसमें मैंने उनसे मीडिया को एक सलाह जारी कर आचार संहिता को लागू करने का अनुरोध किया है जिससे अंतर्विरोधी, सनसनीखेज और विषाक्त टीवी बहस पर रोक लग सके। यह प्रतिभागियों और लोकतंत्र की भलाई के लिए जीविका और पारस्परिक सम्मान को सुदृढ़ करने के लिए सही समय है।

कांग्रेस के कई नेताओं ने शेरगिल के विचार का समर्थन किया। पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि ‘न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन’ (एनबीए) के दिशा निर्देशों का उल्लंघन हो रहा है और सुधार की जरूरत है। गौरतलब है कि शेरगिल ने जावड़ेकर को यह पत्र उस वक्त लिखा है जब एक दिन पहले ही कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

टेलीविजन बहस के बाद त्यागी को आया था हार्ट अटैक

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, त्यागी बुधवार शाम एक टेलीविजन चैनल के बहस आधारित कार्यकम में शामिल थे। इस कार्यक्रम के कुछ देर बाद ही उनको दिल का दौरा पड़ा। इसके कुछ मिनटों बाद ही गाजियाबाद के एक अस्पताल में उनका निधन हो गया।

Exit mobile version