Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पाकिस्तान के साथ राजनयिक संबंध खत्म करने के पक्ष में अफगानी नागरिक

afghan citizen

afghan citizen

पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत की पुत्री के अपहरण की घटना के विरोध में काफी संख्या में अफगानी नागरिकों ने यहां पाकिस्तानी दूतावास के सामने धरना दिया और पाकिस्तान के साथ राजनयिक संबंध खत्म किये जाने पर जोर दिया।

मीडिया रिपोर्टोँ के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने अफगानिस्तान में पाकिस्तान के दूतावास को बंद करने और उनके राजदूत को हटाने की मांग की।

काबुल में प्राचीन हेरात सामाजिक और सांस्कृतिक परिषद के उप प्रमुख जलमई अफगानियार पोपल ने कहा, “ अफगान लोग अफगानिस्तान में एक इजरायली दूतावास स्थापित करने के पक्ष में हैं , लेकिन काबुल में पाकिस्तान के दूतावास को जल्द से जल्द बंद कर देना चाहिए।”

मानसून सत्र: 2 बजे तक लोकसभा स्थगित, विपक्ष ने सदन में मचाया हल्ला

धरना प्रदर्शन आहूत करने वाले महमूद मरहून ने कहा , “ हम अफगान सुरक्षा बलों से सभी पाकिस्तानी राजनीतिक प्रतिनिधित्वों की गतिविधियों की निगरानी करने का आह्वान करते हैं। पाकिस्तान में अफगान दूतावास सुरक्षित नहीं है। राजदूत के परिवार को पाकिस्तान से बुलाया जाना चाहिए और काबुल में पाकिस्तानी दूतावास को बंद कर दिया जाना चाहिए। ” प्रदर्शनकारियों ने क्षेत्रीय देशों, विशेषकर भारत और तुर्की से संकट की इस घड़ी में अफगानिस्तान के साथ खड़े होने और पाकिस्तान के खिलाफ एक संयुक्त मोर्चा बनाने की अपील की।

प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान से आने वाले सामानों का बहिष्कार किये जाने पर भी जोर दिया।

Exit mobile version