Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अफगानिस्तान: हमलों से फिर दहला देश, आठ लोगों की मौत

अफगानिस्तान Afghanistan

अफगानिस्तान

नई दिल्ली। अफगानिस्तान में एक बार फिर से विभिन्न जगहों पर हमले व विस्फोट होने की खबर हैं। बता दें कि यहां की सरकार और तालिबान के बीच कतर में महीनों से चल रही शांति वार्ता में गतिरोध उत्पन्न हो गया है। इसके बाद से देश में हिंसा की घटनाएं लगातार बढ़ गई हैं। इस बीच मंगलवार को तीन अलग-अलग जगहों पर हमले हुए हैं। इन हमलों में चार सरकारी कर्मचारियों और चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है।

अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल किसी ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है। वहीं, काबुल के पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता एफ फरमराज ने बताया कि राजधानी के बाग-ए दाउद इलाके में कुछ बंदूकधारियों के हमले में ग्रामीण विकास मंत्रालय के चार कर्मचारी मारे गए। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हायर एजूकेशन को बढ़ावा देने की रणनीति तैयार करें उच्च शिक्षण संस्थान: आनंदीबेन पटेल

इसके अलावा उन्होंने बताया कि काबुल में ही एक अन्य जगह पर कार पर लगाए गए स्टिकी बम में विस्फोट से एक सरकारी कर्मचारी घायल हो गया। इसके बाद प्रांतीय गवर्नर वाहिद कताली ने जानकारी दी कि हेरात प्रांत के जेंदा जान जिले में एक विस्फोट हुआ, जिसमें पुलिस का एक वाहन सड़क किनारे लगाए गए बम की चपेट में आ गया। इस विस्फोट में चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया।

पिछले साल फरवरी में दोहा में अमेरिका-तालिबान समझौते पर हस्ताक्षर किया गया था। इसमें साफ तौर पर कहा गया था कि मई आखिरी तक अफगानिस्तान से अमेरिकी सेनाओं की पूरी तरह से वापसी होगी। इस समझौते के बाद से हिंसा में काफी इजाफा हुआ है। आए दिन यहां के लोगों को हमले, विस्फोट और धमाकों का सामना करना पड़ता है। अभी दो दिन पहले ही राजधानी काबुल में एक बम विस्फोट हुआ था। इस हादसे में दो लोग घायल हो गए थे। बताया गया कि हमलावरों ने काबुल पुलिस के वाहन को विस्फोट के लिए इस्तेमाल किया।

Exit mobile version