Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पाक में तालिबान की मौजूदगी पर अफगानिस्तान ने जताई नाराजगी

taliban

taliban

काबुल। अफगानिस्तान ने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में आतंकी संगठन तालिबान की मौजूदगी पर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए इसे शांति प्रक्रिया के लिए खतरा करार दिया है। विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि पाकिस्तान में इस संगठन के प्रतिनिधियों और आतंकियों की मौजूदगी अफगानिस्तान की संप्रभुता का स्पष्ट उल्लंघन है। इससे युद्ध प्रभावित इस देश की शांति प्रक्रिया के लिए चुनौती खड़ी होगी।

Vikram Vedha के हिंदी रीमेक में सैफ़ अली ख़ान के सामने होंगे ऋतिक रोशन

अफगान विदेश मंत्रालय का यह बयान तालिबान के प्रतिनिधि अब्दुल घनी बरादर के उस वीडियो के जवाब में आया, जिसमें वह गत हफ्ते कराची में अपने आतंकी संगठन के कुछ सदस्यों को संबोधित करते दिखा था। मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान तालिबान आतंकियों को अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी जमीन का इस्तेमाल करने से रोके।

मुंबई के धारावी में पिछले 24 घंटे में कोरोना का एक भी पॉजिटिव केस नहीं आया

बता दें कि मुल्ला बरादर समेत तालिबान की वार्ताकार टीम गत हफ्ते पाकिस्तान के दौरे पर गई थी। इसी टीम के साथ अफगान प्रतिनिधियों की दोहा में शांति वार्ता चल रही है। फिलहाल दोनों पक्षों में वार्ता रुकी हुई है और पांच जनवरी से फिर बातचीत शुरू होगी। हाल ही में इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो जारी किया गया था, जिसमें बरादर कराची में तालिबान सदस्यों के बीच मौजूद था।

Exit mobile version