Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अफगानिस्तान : धमाके से दहला पश्चिमी काबुल, 13 की मौत, 30 से अधिक घायल

प्लास्टिक फैक्टरी में धमाके से चार की मौत Four killed in a blast in a plastic factory

प्लास्टिक फैक्टरी में धमाके से चार की मौत

नई दिल्ली। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पश्चिम में पुल-ए-खोश क्षेत्र में शनिवार को जोरदार धमाका हुआ है। इस धमाके में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 30 से अधिक लोग घायल हो गए।

सर्दियों में पुरुषों को भी होती है बाल झड़ने की समस्या, ऐसे करें अपनी हेयर केयर

अफगानिस्तान के टोलो न्यूज के मुताबिक, गृह मंत्रालय ने बताया है कि इस विस्फोट में घायलों की संख्या 30 से ज्यादा है।

गृह मंत्रालय ने कहा कि आज के आत्मघाती हमलावर की एक ट्रेनिंग सेंटर के गार्ड्स ने पहचान कर ली थी। वेस्ट काबुल में उसके लक्ष्य तक पहुंचने से पहले ही वह विस्फोट हो गया।

इससे पहले, अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में शनिवार को दोहरे विस्फोट में नौ नागरिकों की मौत हो गयी, जबकि दो पुलिस अधिकारी घायल हो गये। वन टीवी न्यूज ब्रोडकास्टर के मुताबिक गजनी के रावजई शहर में सवारियों से भरी एक वैन के सड़क किनारे एक बारूदी सुरंग से टकराने से पहला विस्फोट हुआ। फिर बाद में पुलिस अधिकारियों के घटनास्थल पर पहुंचे के वक्त दूसरा विस्फोट हुआ।

बता दें कि सितंबर में कतर में काबुल-तालिबान के बीच वार्ता की शुरु होने के बावजूद अफगानिस्तान में हिंसक झड़पें तथा बम विस्फोट हो रहे हैं। दोनों पक्षों ने हालांकि लंबे समय तक चलने वाले संघर्ष विराम की इच्छा व्यक्त की है।

अफगानिस्तान में सुरक्षा अभियान में 33 आतंकवादी ढेर

अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत नांगरहार में सुरक्षा अभियान के दौरान कम से कम 33 तालिबानी आतंकवादी मारे गए हैं। पांच से अधिक घायल हुए हैं। यह जानकारी अफगानिस्तान सेना ने शनिवार को दी है। सेना की 201वीं सेलेब कोर के चार इन्फेंट्री ब्रिगेड के अनुसार तालिबान आतंकवादियों ने शेरजाद जिले के हशीम खेल इलाके में उनकी चौकी पर हमला किया जिसके बाद सुरक्षा बलों जवाबी कार्रवाई शुरू की।

अधिकारियों ने बताया कि घटना स्थल पर 16 आतंकवादी के शव, सात एके-47 राइफलें और एक ग्रेनेड लांचर बरामद किये गये। अफगान सरकार के प्रतिनिधिमंडल और तालिबान दोनों ने दोहा में अपनी बातचीत जारी रखी है, जो देश में लगभग दो दशकों के संघर्ष के बाद राजनीतिक समाधान का मार्ग प्रशस्त कर सकती है। वातार् की प्रक्रिया जारी रहने के वाबजूद हिंसा की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं।

Exit mobile version