Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

169 दिन बाद फिर दौड़ी दिल्ली मेट्रो, मास्क के साथ सफर करते दिखे यात्री

delhi metro

169 दिन बाद फिर दौड़ी आज दिल्ली मेट्रो

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बीच 22 मार्च को बंद हुई दिल्ली मेट्रो आखिरकार 169 दिनों के बाद वापस अपने ट्रैक पर दौड़ने लगी है। इसके लिए डीएमआरसी ने पहले से ही पूरी तैयारियां कर ली थी। आज पहले दिन राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर सुबह से ही लोगों में मेट्रो से अपने दफ्तर जाने को लेकर उत्साह देखा गया। सभी यात्रियों ने मुंह पर मास्क लगाए और उचित दूरी के साथ अपना सफर शुरू किया।

राहुल गांधी का हमला, बोले- कोरोना के बिगड़ते हालात, कफन के लिए लगी कतार

यात्रा करने के लिए मेट्रो में नियमों का पालन करने को लेकर निर्देश जारी किए गए हैं, यदि कोई यात्री ऐसा नहीं करता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सोमवार को सबसे पहली मेट्रो येलो लाइन (समयपुर बादली-हुड्डा सिटी सेंटर) पर चलनी शुरू हुई और 12 सितंबर तक मेट्रो की सभी लाइनों पर परिचालन होने लगेगा। पहले चरण में दिल्ली मेट्रो दो पालियों में सुबह 7 से 11 बजे तक और दोपहर बाद 4 बजे से रात 8 बजे तक चलेगी।

बिहार इलैक्शन 2020 को लेकर एलजेपी की बैठक आज

दूसरे फेज में ट्रेनें सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच और शाम 4 बजे से रात 10 बजे के बीच उपलब्ध रहेंगी। 12 सितंबर से मेट्रो की सर्विस सामान्य रूप से शुरू हो जाएगी। यात्रियों की मेट्रो में सफर करने से पहले स्टेशन की एंट्री पॉइंट पर थर्मल स्क्रीनिंग की गई, वहीं लोगों ने सैनिटाइजेशन मशीन से हाथों को सैनिटाइज भी किया।

लगातार छठे दिन स्थिर रहे पेट्रोल के दाम, जानें आज का रेट

जिन यात्रियों में कोविड के लक्षण दिखाई देंगे, उन्हें मेट्रो में यात्रा की अनुमति नहीं दी जाएगी। मेट्रो के स्टेशन में दाखिल होते ही आपके बैग को भी सैनिटाइज करने का इंतजाम किया गया है। यात्रियों को एक-दूसरे से हमेशा 1 मीटर की दूरी बनाए रखनी होगी। फ्रिस्किंग पॉइंट्स, कस्टमर केयर, एएफसी गेट्स समेत सभी जगहों पर निशान बनाए गए हैं, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके।

Exit mobile version