Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

29 साल बाद राष्ट्र गीत से सत्र समापन की परम्परा शुरू, स्पीकर को बधाई – सुशील

Sushil Kumar Modi

Sushil Kumar Modi

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने राज्य में 29 साल के बाद राष्ट्रगीत से विधानसभा सत्र समापन की परंपरा शुरू करने पर सभा अध्यक्ष को बधाई देते हुए कहा कि वंदेमातरम् किसी दल का नहीं बल्कि देशभक्ति का विषय है और इसका अपमान करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए ।

श्री मोदी ने शनिवार को सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर कहा कि बिहार विधानसभा के सत्र का समापन राष्ट्रगीत वंदेमातरम से करने की परम्परा प्रारम्भ करने के लिए अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को बधाई ।

विधान परिषद में भी राष्ट्र गीत की परम्परा जल्द शुरू होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ओवैसी की पार्टी के जिस सदस्य ने राष्ट्र गीत का अनादर किया, उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

भाजपा सांसद ने कहा कि दसवीं लोकसभा के सदस्य राम नाइक की पहल पर 24 नवम्बर 1992 को राष्ट्र गीत से सत्र का समापन करने की परम्परा शुरू हुई थी। सभी धर्मों और वर्गों के लोगों ने इसका आदर किया। तब से सरकार किसी की रही हो, लेकिन सत्र की अंतिम कार्यवाही के बाद वंदेमातरम् का गायन होता रहा।

डिप्टी CM केशव मौर्य ने समाजसेवी चौधरी चुन्नीलाल को अर्पित की श्रद्धांजलि

श्री मोदी ने कहा कि बिहार विधानसभा में 29 साल बाद वंदेमातरम् से सत्र समापन की परिपाटी शुरू होने पर अनावश्यक विवाद पैदा करना एआइएमआइएम की घटिया सोच का नतीजा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र गीत किसी दल का नहीं, देशभक्ति का विषय है।

Exit mobile version