Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आखिर क्यों अमिताभ बच्चन ने रचाई जया भादुड़ी से शादी

jaya amitabh

jaya amitabh

बॉलीवुड में अपनी एक अलग छाप बनाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन ने आखिर क्यों जया  भादुड़ी के साथ लिए थे सात फेरे। बता दे कि जया को हिंदी सिनेमा की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है। इतना ही नहीं ऐसा कहा जाता है कि सत्यजीत रे और ऋषिकेश मुखर्जी जैसे गुणी निर्माता और निर्देशकों ने उनके हुनर को दूर से देखकर ही पहचान लिया था। ये उन गिने-चुने कलाकारों में से रहीं जिन्होंने फिल्मों के साथ राजनीति में भी बराबर नाम कमाया।

इतना ही नहीं फिल्मों में सक्रिय रहते हुए उन्होंने नौ फिल्म फेयर पुरस्कार जीते, जिसमें तीन सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और तीन सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के पुरस्कार शामिल हैं। जिसके बाद ही जया ने 3 जून 1973 को अमिताभ बच्चन के साथ शादी रचा ली। हैरान करने वाली बात ये है कि दोनों की शादी एक शर्त पर हुई थी।

गर्लफ्रेंड के जन्मदिन पर अर्जुन रामपाल ने सांझा की कुछ खास तस्वीरें

सबसे पहले अमिताभ और जया की मुलाकात फिल्म गुड्डी के सेट पर हुई थी जिसमें दोनों ने साथ में काम किया था। खबरों की माने तो इस फिल्म के बाद ही दोनों के बीच प्यार हो गया। बता दे कि फिल्म बावर्ची के सेट पर जया भादुड़ी और राजेश खन्ना एक साथ काम कर रहे थे, लेकिन वहां पर भी अमिताभ जया से मिलने लगातार जाते थे और इस तरह दोनों का प्यार परवान चढ़ा।

हलाकि दोनों नाम चिन्न सितारों की शादी अचानक से हुई। अमिताभ ने बताया था कि फिल्म जंजीर की सफलता के बाद सारे दोस्त मिलकर लंदन जाने की तैयारी में थे जिसमें उनके साथ जया भी थीं। लेकिन पिता हरिवंशराय बच्चन की शर्तों के कारण दोनों को शादी करनी पड़ी।

दरअसल जब हरिवंशराय बच्चन को पता चला कि लंदन जाने वाले दोस्तों में जया भी साथ हैं तो उन्होंने कहा कि जया और अमिताभ को अगर साथ में लंदन जाना है तो पहले उन दोनों को शादी करनी पड़ेगी। इसी वजह से लंदन जाने से पहले 3 जून 1973 को एक सादे समारोह में दोनों ने शादी कर ली और उसी दिन दोनों हनीमून के लिए लंदन रवाना हो गए।

Exit mobile version