Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बाहुबली अतीक अहमद के बाद अब इस करीबी पर गिरी गाज, संपत्ति होगी कुर्क

Atiq Ahmad

Atiq Ahmad

प्रयागराज। गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के साढू इमरान समेत कई लोगों की अवैध अचल संपत्ति को प्रयागराज जिला प्रशासन ने चिन्हित कर लिया है और जल्द ही गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करने के लिए जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि पूर्व सांसद अतीक के साढू इमरान समेत कई अन्य की अवैध अचल संपत्ति के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। कुछ को पता भी चल गया है जिसकी रिपोर्ट तैयार की जा रही है। जल्द ही इन संपत्तियों को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क की जायेंगी।

रायबरेली : सड़क दुर्घटना में घायल कोरोना संक्रमित की मौत, अस्पताल में हंगामा

उन्होने बताया कि अतीक का साढू इमरान ने जमीन का अवैध कारोबार करते हुए और अपराध के जरिए कई मकान, भूखंड बना लिया है। करेली के गौसनगर, चकिया, धूमनगंज और कौशांबी में कुछ संपत्ति का पता चला है। अतीक के 22 सदस्यों की अचल संपत्ति के बारे में जानकारी एकत्रित कर ली गयी है। जल्द ही कार्रवायी होगी।

गौरतलब है कि अतीक अहहमद की प्रयागराज में दो दिन के भीतर करीब 60 करोड़ रूपये की अचल संपत्ति कुर्क की गई है।

बुधवार को सिविल लाइंस में एमजी मार्ग, धूमनगंज में कालिंदीपुरम तथा ओमप्रकाश सभासद नगर और खुल्दाबाद स्थित चकिया स्थित पांच संपत्तियों (मकान) को कुर्क किया गया था। पुलिस ने इसकी कीमत 25 करोड़ रुपये अनुमानित की है। पुलिस इन संपत्तियों की सुरक्षा करेगी। इनको क्षति पहुंचाने वाले के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

कांग्रेस अध्यक्ष पर चुनाव के बिना कोई आसमान नहीं टूट रहा है : सलमान खुर्शीद

गुरुवार शाम धूमनगंज थाना क्षेत्र के कर्बला स्थित दफ्तर एवं चकिया स्थित मकान को कुर्क करने की कार्रवाई की। इनकी कीमत करीब 35 करोड़ रुपये आंकी गई है। अतीक की अवैध बेनामी संपत्तियों को कुर्क करने के लिए पुलिस ने जिलाधिकारी से संस्तुति की थी। जिलाधिकारी ने 13 अगस्त को दिए गए आदेश में सात संपत्तियां कुर्क कर 28 अगस्त तक आख्या रिपोर्ट मांगी थी।

चकिया निवासी अतीक अहमद पुलिस के रिकार्ड में इंटर स्टेट गैंग (आइएस 227) के सरगना के रूप में चिह्नित है। उसके खिलाफ प्रयागराज समेत दूसरे जिलों और प्रदेश में अनेक आपराधिक मामले दर्ज हैं। अतीक के खिलाफ बसपा शासन काल में भी पुलिस ने शिकंजा कसा था। योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद अगस्त 2018 में करेली में सरकारी जमीन कब्जा कर विकसित की जा रही अलीना सिटी, अहमद सिटी जैसी कॉलोनियों पर बुलडोजर चलवाया गया था। देवरिया जेल में प्रॉपटी डीलर जैद खालिद की पिटाई मामले में केस दर्ज होने के बाद पुलिस अतीक और उसके करीबियों पर लगातार शिकंजा कस रही है।

Exit mobile version