Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अवैध खनन मामले में डीएम के बाद अब हुयी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सोनभद्र में अवैध खनन (Illegal Mining) के मामले में जिलाधिकारी के निलंबन के बाद अब खनन विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करते हुए चार खनन अधिकारियों को लखनऊ तलब कर सचिवालय से अटैच कर दिया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि सोनभद्र के जिलाधिकारी टीके शिबू को निलंबित किये जाने के 10 दिन के अन्दर जिले के अवैध खनन पर दूसरी बड़ी कार्रवाई करते हुए सोनभद्र के खान अधिकारी समेत तीन खान निरीक्षकों को लखनऊ मुख्यालय से अटैच कर दिया है।

भूतत्व एवं खनिकर्म निदेशालय के निदेशक डा रोशन जैकब की ओर से आज जारी आदेश में जिले के प्रभारी खनन अधिकारी जनार्दन प्रसाद द्विवेदी को पद से हटा कर लखनऊ अटैच कर दिया है।

मुख्यमंत्री धामी ने सुनी जनसमस्यायें

उल्लेखनीय है कि खनन से जुड़े मामलों में तत्कालीन जिलाधिकारी शिबू के खिलाफ शिकायतों पर सरकार ने सख्त कार्रवाई करते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था। कार्रवाई के अगले चरण में जिले के खनन प्रभारी के अलावा सोनभद्र के खनन अधिकारियों विकास सिंह परमार एवं वीरेंद्र सिंह तथा खनन निरीक्षक सुखेंद्र सिंह को भी हटा कर लखनऊ स्थित मुख्यालय से अटैच कर दिया गया है।

द्विवेदी की जगह लखनऊ मुख्यालय में तैनात आशीष कुमार को सोनभद्र का नया ज्येष्ठ खान अधिकारी नियुक्त किया गया है।

Exit mobile version