प्याज के बाद अब रसोई की इन चीजों के दामों में होने जा रहा हैं इजाफा

रसोई के अन्य चीजों में महंगाईरसोई के अन्य चीजों में महंगाई
Loading...

बिजनेस डेस्क। अभी तक तो प्याज की बढ़ती कीमतों ने ही देश भर के लोगों को परेशान करके रखा था। लेकिन अब रसोई की कुछ अन्य चीजें की कीमतें भी आम जनता को परेशान करने जा रही हैं। दरअसल, अब खबर आ रही है कि खाद्य तेल की कीमतों में इजाफा होने वाला है।

सरसों और सोयाबीन की कीमतों में इजाफा

जानकारी के अनुसार, मलेशिया और इंडोनेशिया से आयात किया जाने वाला तेल महंगा होने से सोयाबीन और सरसों तेल की कीमतों में तेजी का रुख बना हुआ है। तिलहनों के दाम में भी तेजी का रुख देखने को मिल रहा है।

इस कारण महंगा हो रहा सोयाबीन और सरसों

इस मामले से जुड़े जानकारों का कहना है कि मॉनसून सीजन में भारी बारिश के कारण खरीफ तिलहन फसल खराब होने से तिलहनों के दाम में तेजी देखने को मिल रही है। सोयाबीन के दाम में भी तेजी का रुख बना हुआ है। वहीं, चालू रबी सीजन में भी बारिश की वजह से बुवाई सुस्त चल रही है।

पहले बढ़ा पाम ऑयल के दाम

पिछले दो माह में देखें तो पाम ऑयल की कीमतो में 26 फीसदी से अधिक का उछाल देखने को मिला है। इसके अलावा सरसों की कीमतों में 300 रुपये और सोयाबीन की कीमतों में 400 रुपये प्रति क्विंटल तक की बढ़ोतरी हुई है।

मलेशिया में घटा पाम ऑयल का स्टॉक

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में तेल बाजार विशेषज्ञों के हवाले से लिखा गया है कि नवंबर माह में मलेशिया पाम ऑयल का स्टॉक 8.5 फीसदी लुढ़ककर 21.5 लाख होने का अनुमान है। ऐसे में आने वाले दिनों में तेल और तिलहनों के दाम में तेजी देखने को मिल सकती है।

Loading...
loading...

You may also like

25 जनवरी 2020 राशिफल: शनि के राशि परिवर्तन से शनिवार को इन्हें होगा बंपर लाभ

Loading... 🔊 Listen This News मेष राशि: व्यापारिक