होली खेलने के बाद त्वचा का ख्याल ऐसे रखें, बहुत काम आएंगे ये टिप्स

होलीहोली

होली के दिन रंगों से सराबोर होने के बाद भी त्वचा का ख्याल रखना उतना ही जरूरी है, जितना कि होली खेलने से पहले. इसके लिए कुछ जरूरी टिप्स हैं ।

फेसवॉश और साबुनों से बचें-

अपने चेहरे को कैमिकल से भरी हुई फेसवॉश और साबुनों से मत धोये क्योंकि वह आपके चेहरे पर मौजूद प्राकृतिक तैलीय तत्वों को नुकसान पहुंचा सकते हैं और आपकी त्वचा हो सकती है रूखि । उन उत्पादों को साफ करने का विकल्प चुनें जो हर्बल हो क्योंकि वह आपकी त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाते ।

प्राकृतिक फेस पैक और मास्क चुनें-

दही और बेसन, चंदन, गुलाब जल, और हल्दी जैसे प्राकृतिक सामग्री का उपयोग फेस पैक बनाने के लिए करें. यह आपकी त्वचा को शांत करेगा और आपकी त्वचा के प्राकृतिक संतुलन को बहाल करेगा ।

प्राकृतिक फेस पैक और मास्क चुनें-

जिद्दी रंग हमारी त्वचा पर एक बुरा दाग छोड़ते हैं । थोड़ी सी रूई पर जैतून का तेल लेकर धीरे-धीरे त्वचा से रंगों को हटाएं । यह आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज करेगा और साथ ही साथ सभी रंगों को प्रभावी रूप से हटाएगा ।

अपने चेहरे को मॉइस्चराइज करें –

बिस्तर पर जाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप एक मॉइस्चराइजर का उपयोग करें जो आपकी त्वचा पर हल्का और कोमल हो । यह पर्याप्त नमी प्रदान करेगा जब आप सोते हैं और आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज रखते हैं ।आप स्वस्थ चमकते चेहरे के साथ जागेंगे ।

खूब पानी पिएं और  पाएं जगमगाती हुई त्वचा  –

आप जितना पानी पिएंगे आपकी त्वचा पर उतना निखार आएगा होली के बाद यह और भी आवश्यक है क्योंकि यह आपकी त्वचा को हाइड्रेट रखेगा ।

ये एक्सपर्ट के दावे पर हैं । आप किसी भी सुझाव पर अमल या इलाज शुरू करने से पहले अपने एक्सपर्ट की सलाह जरूर ले लें ।

 

Loading...
loading...

You may also like

22 अप्रैल जानिये क्या कहता है आपका आज का राशिफल

🔊 Listen This News मेष:- अच्छे र्कायों के