Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पंजाब के बाद राजस्थान पर कांग्रेस की नजर, गहलोत CM पद पर बरकरार, पायलट पर अभी विचार…

पंजाब के बाद राजस्थान पर कांग्रेस की नजर, गहलोत CM पद पर बरकरार

जयपुर. राजस्थान में काफी लंबे समय से चल रहे अशोक गहलोत बनाम सचिन पायलट विवाद अभी भी सुलझ नही पाया है. कांग्रेस अब इस सियासी विवाद का भी जल्द पटाक्षेप करने के मूड में है.

पार्टी सूत्रों के मुताबि​क फिलहाल राजस्थान के मुख्यमंत्री में कोई बदलाव नहीं होगा. गहलोत मुख्यमंत्री बने रहेंगे. एआईसीसी संगठन में बदलाव होना है और उसी प्रक्रिया के तहत सचिन पायलट को राष्ट्रीय महासचिव बनाया जा सकता है. उन्हें राजस्थान का प्रभार भी दिया जा सकता है. इसके अलावा मंत्रिमंडल विस्तार भी जल्द होगा और उनमें उन्हें भी जगह मिलेगी, जिन्हें सचिन मंत्री बनाना चाहते हैं. उनके कितने समर्थक मंत्री बन सकते हैं, यह संख्या अभी निर्धारित नहीं हुई है.

सपा सांसद आजम खान की तबीयत बिगड़ी, मेदांता पहुंचे अखिलेश यादव

राजनीतिक नियुक्तियों और मंत्रिमंडल में आएंगे समर्थक

इसके अलावा राजनीतिक नियुक्तियों, जिला अध्यक्षों की नियुक्तियों में सचिन के समर्थकों को उचित प्र​तिनिधित्व दिया जाएगा. पार्टी आलाकमान का मानना है कि बोर्ड और निगमों में पायलट या गहलोत गुट को महत्व देने के बजाए पार्टी के आस्थावान कार्यकर्ताओं को इसमें जगह दी जाएगी. फिलहाल इस बदलाव के साथ पार्टी को एकजुट करने के प्रयास किए जा सकते हैं.

22 को बाल सेवा योजना का शुभारंभ करेंगे CM योगी, 50 अनाथ बच्चे होंगे शामिल

एक साल से ज्यादा समय से चल रहा विवाद

एक साल से ज्यादा समय से गहलोत वर्सेज पायलट का विवाद चल रहा है. इसके चलते पिछले साल जबर्दस्त सियासी संकट के आसार भी बने, लेकिन गहलोत चाणक्य नीति चलते हुए सियासी भंवर से पार हो गए. सचिन पायलट और उनके समर्थकों के हिस्से कुछ भी नहीं आया. त​ब से राजनीतिक नियुक्तियां और मंत्रिमंडल विस्तार भी अटका हुआ है.

Exit mobile version