Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CM योगी के हस्तक्षेप के बाद अब आरती जा सकेगी स्कूल

लखनऊ/बंदायूं। मुख्यमंत्री कार्यालय के हस्तक्षेप के बाद आरती (Aarti) का प्रवेश रायपुर प्राथमिक विद्यालय में कर लिया गया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इसकी जानकारी विभाग द्वारा जारी किए गए एक पत्र में दी।

बता दें कि कल एक ट्वीट द्वारा मीडिया में भ्रामक जानकारी दी गयी कि बंदायूं जिले के बिल्सी तहसील के रायपुर गांव का दिनेश अपनी बच्ची आरती को स्कूल में भर्ती कराने के लिए प्राथमिक विद्यालय पहुंचा तो शिक्षिका ने उसे स्कूल में भर्ती करने से इनकार कर दिया।

दरअसल दिनेश की बेटी आरती के आधार कार्ड में नाम के आगे ‘मधु का पांचवा बच्चा’ लिखा हुआ था जिसके कारण स्कूल ने उसे भर्ती नहीं किया। यह भी बताया गया कि शिक्षिका ने दिनेश को आधार कार्ड ठीक कराने को कहा।

ये बात मुख्यमंत्री (CM Yogi) तक पहुंची तो उन्होंने बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा तुरंत बच्ची को स्कूल में भर्ती करवाने के निर्देश दिए। जिसके बाद कु आरती को स्कूल में एडमिशन मिल गया।

इसके साथ ही स्कूल प्रशासन ने अभिभावक द्वारा बताये गए नाम आरती को प्रवेश रजिस्टर में अंकित किया तथा साथ ही उसके आधार कार्ड में त्रुटि को भी संशोधित किया जा रहा है। आरती का प्रवेश विद्यालय में कक्षा 01 में कर लिया गया है।

Exit mobile version