Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तोड़े गए मंदिर की मरम्मत के बाद हिंदुओं को सौंपा, जल्द शुरू होगा पूजापाठ

Hindu temple vandalized

Hindu temple vandalized

पाकिस्तान में पिछले सप्ताह भीड़ द्वारा तोड़े गए एक हिंदू मंदिर की मरम्मत के बाद इसे हिंदू समुदाय के लोगों को सौंप दिया गया है। सरकारी अधिकारी की तरफ से इस विषय में सोमवार को जानकारी दी गई। जिला प्रशासनिक अधिकारी खुर्रम शहजाद ने कहा कि स्थानीय हिंदू लोग जल्द ही मंदिर में पूजापाठ शुरू करेंगे।

पूर्वी पंजाब प्रांत के भोंग में पांच दिन पहले मुस्लिम लोगों के एक गुट ने मंदिर पर हमला बोल दिया था। इन लोगों ने मंदिर में तोड़फोड़ की थी और मुख्य द्वार को आग के हवाले कर कर दिया था। उनका गुस्सा इस बात से था कि कोर्ट ने एक आठ वर्षीय हिंदू बच्चे को जमानत दे दी थी जिसपर कथित तौर पर एक धार्मिक स्कूल का अपमान करने का आरोप था।

देवी मंदिर परिसर में सो रहे साधु पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला, हालत गंभीर

जिस 8 वर्षीय बच्चे को गिरफ्तार किया गया था उसपर कथित तौर पर आरोप है कि उसने स्कूल की लाइब्रेरी पर पेशाब किया जहां इस्लाम संबंधी धार्मिक चीजें लिखी हुई थीं। भीड़ ने आरोप लगाया था कि बच्चे ने ईशनिंदा की है जिसकी पाकिस्तान में सजा मौत है।

इस मामले में बाद में दर्जनों लोगों को हिंदू मंदिर तोड़ने के कृत्य में शामिल होने के शक में गिरफ्तार किया गया था और कहा गया था कि इन लोगों को मंदिर की मरम्मत के लिए पैसे देने होंगे। बता दें कि मुस्लिम बाहुल्य पाकिस्तान में हिंदू और मुस्लिम दोनों शांति से रहते हैं लेकिन बीते कुछ सालों में हिंदू मंदिरों पर हमले की घटनाएं बढ़ी हैं।

Exit mobile version