Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अग्निवीर भर्ती का रिजल्ट हुआ जारी, यहां से करें चेक

Agniveer

Agniveer

भारतीय सेना में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर भर्ती का रिजल्ट जारी हो गया है. इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार Indian Army की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. बता दें कि महाराष्ट्र, गुजरात, गोवा और दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव के केंद्र शासित प्रदेश के 2.5 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी.

भारतीय सेना की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस साल अग्निवीर (Agniveer ) भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 फरवरी 2023 को शुरू हुई थी. इसमें अप्लाई करने के लिए 20 मार्च 2023 तक का समय मिला था. इस वैकेंसी के लिए ए़डमिट कार्ड 05 अप्रैल 2023 को जारी हुआ था. अब जोन वाइज रिजल्ट जारी कर दिया गया है. अपने जोन के अनुसार, रैली का पता देख सकते हैं.

Agniveer Result ऐसे चेक करें

रिजल्ट चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाना होगा.

होमपेज पर जोन वाइज विकल्प दिखेगा.

अपने जोन में जाकर रिजल्ट के आगे दिए लिंक पर क्लिक करें.

रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में खुल जाएगा.

रोल नंबर सर्च करके रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

Agniveer सेलेक्शन प्रोसेस

आर्मी अग्निवीर (Agniveer ) सीईई परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक फिटनेस और माप परीक्षण में शामिल होना होगा. अंत में एक मेडिकल टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा. आर्मी अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया के तहत लिखित परीक्षा की मेरिट के अंकों के आधार पर अभ्यर्थियों को भर्ती रैली के लिए बुलाया जाएगा.

G-7 Summit: यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की से मिले पीएम मोदी

बता दें कि अग्निवीर योजना के तहत आर्मी भर्ती की प्रक्रिया में बदलाव किया गया है. अग्निवीर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा में सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को रैली के लिए बुलाया जाएगा. हर राज्य में रैली केंद्र बनाए जाएंगे. छात्र अपने जिले के अनुसार, रैली केंद्र देख सकते हैं.

Exit mobile version