Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अग्निवीर योजना ने खराब किया नौजवानो का भविष्य : अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि अग्निवीर योजना ने नौजवानो का भविष्य खराब कर दिया है।

श्री यादव (Akhilesh Yadav) ने साेमवार को कहा कि चीफ आफ दि आर्मी स्टाफ ने कहा है कि 2027 तक एक लाख फौजियों की कमी हो जाएगी। अग्निवीर व्यवस्था जानबूझकर लाई गई है ताकि पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यको का स्टेटस फौज में भर्ती होने के बाद बेहतर न बन सके। भाजपा अग्निवीर योजना लाकर नौजवानों का भविष्य खराब कर दिया है। चार साल की फौज की नौकरी कौन नौजवान करना चाहेगा। नौजवानों को भाजपा को वोट नहीं देना चाहिए। समाजवादी पार्टी अग्निवीर योजना के पक्ष में नहीं है। वह पहले जैसी भर्ती की पक्षधर है जिसमें नौजवानों को पूरी नौकरी और पेंशन मिलती थी। नेताजी ने शहीदों को जो सम्मान दिया वह सम्मान अग्निवीरों को नहीं मिल रहा है।

उन्होने (Akhilesh Yadav) कहा “ मै मिलिट्री स्कूल में पढ़ा हॅू। मेरे जितने सीनियर और जूनियर हैं वह सभी फौज में रहे है। नेताजी (मुलायम सिंह यादव) और डिफेंस की वजह से मेरा रिश्ता फौज से हमेशा बना रहा। पाकिस्तान से तो हमें खतरा है लेकिन चीन से सीमा पर बड़ा खतरा है। चीन हमारी सीमाओं के अन्दर आ रहा है। हमारी सीमाएं असुरक्षित है और वही हमारे बाजार पर भी कब्जा कर रहा है। चीन से इस तरह दो तरह से खतरा है।”

सपा अध्यक्ष (Akhilesh Yadav) ने कहा कि जो राजनीतिक दल और लोग संविधान और लोकतंत्र को बचाना चाहते है, उनकी पार्टी उन्हीं के साथ हैं और इंडिया ‘गठबंधन’ के साथ पीडीए इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 2024 के लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त देगा।

श्री यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि गुजरात से पंजाब के लिए, बंबई से नागपुर के लिए एक्सप्रेस-वे बना। देश में इतने एक्सप्रेस-वे बन रहे, यूपी को दिल्ली सरकार के बजट का एक्सप्रेस-वे क्यों नहीं मिला। यूपी जिसने प्रधानमंत्री दिया, सबसे ज्यादा लोकसभा के सांसद दिए उसमें एक एक्सप्रेस-वे दिल्ली का क्यों नहीं है। इसका मतलब यह है कि दिल्ली वाले यूपी वालों को पैसा नहीं दे रहे हैं।

आज भी बिजली का कोटा केन्द्र से नहीं बढ़ा है। समाजवादी सरकार में बिजली घर बनाये गये थे उन्हीं से आज बिजली मिल रही है। भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश में एक भी यूनिट बिजली का उत्पादन नहीं किया। समाजवादी सरकार में जो बिजली घर लगना शुरू हुए थे उनको मदद मिल जाती तो सस्ती बिजली मिलती। जनता को महंगा बिजली बिल नहीं देना पड़ता।

Exit mobile version