योगी सरकार के कृषि मंत्री ने विभाग के 6 अफसरों को निलंबित किया

मंत्रीमंत्री

लखनऊ। आज शनिवार लखनऊ में यूपी सरकार के वर्तमान कृषी मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने एक प्रेस कांफ्रेंस की है । इस प्रेस कांफ्रेस में कृषी मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने अपने ही कृषी बिभाग के 6 मंत्रियो को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही यह निलंबन यूपी सरकार के बजट पेश होने के बाद हुआ है बजट में किसानों का खास ख्याल रखा है।

कृषी मंत्री सूर्य प्रताप शाही की प्रेस कांफ्रेंस

उत्तर प्रदेश में जब से योगी सरकार आई है तब से योगी सरकार यूपी को सुधारने में लगी है। प्रदेश में लगातार ऑफिसरो का लगातार निलंबन जारी है ।प्रदेश सरकार ने हाल में ही अपना बजट पेश किया है। इस बजट में किसानो के बिशेष ध्यान रखा गया है। इसी कड़ी में योगी सरकार कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने एक प्रेस कांफ्रेंस की । इस प्रेस कांफ्रेंस में वर्तमान कृषी मंत्री मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने 6 ऑफिसरो के निलम्बन की जानकारी दी । इन सभी ऑफिसरो को इनके कार्य के लापरवाही के चलते इन लोगो के निलंबन किया गया है । साथ ही यूपी सरकार के आये बजट की भी सरहना की और बताया की इस बजट में हमरी सरकार ने प्रदेश के किसानो का खास ख्याल रखा गया है। कृषि मंत्री शाही ने ये भी बताया की बजट में सिचाई पर 54%  विद्युत पर बजट बढ़ा दिया गया है। और साथ ही 214 विकास खण्डों में विद्युत कनेक्शन किया जाएगा। जो की अभी पिछली सरकार इन सभी विशेष कामो पर ध्यान नहीं दिया था ।कृषि विभाग के 1358 कर्मचारियों की प्रोन्नति वर्ष 2017-18 की बात भी बतायी ।

ये भी पढ़े :हरियाणवी डांसर सपना चौधरी का आइटम सांग के साथ बॉलीवुड में डेब्यू

कृषि मंत्री ने विभाग के 6 अफसरों को निलंबित किया

अब हम आप को बताते है की निलंबन किये गये ऑफिसरो में मेरठ के  सुरेंद्र कुमार चौधरी ,एटा के कासगंज  विजय शंकर, को इनके कार्यो को लेकर इनका निलंबन हुआ है। इसी कड़ी में कृषि फार्म परिक्षेत्र हरदोई के 4 अफसर निलम्बित किये है जिसमे खंड विकास आधिकारी रमेश चन्द्र , नितेश कुमार, वीरेद्र और राम को उनके पदों से हटा दिया गया है ।

कृषि की सभी योजनाओं के लिए 20 % की बढ़ोतरी औसतन

डॉ शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर निशीथ राय हटाए गए उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों में जांच बैठाई गई सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में डॉ शकुंतला मिश्रा यूनिवर्सिटी के सामान्य परिषद की बैठक में अहम फैसला लिया गया।

Loading...
loading...

You may also like

NDR REPORT : नयी लोकसभा में 475 सांसद करोड़पति

🔊 Listen This News नयी दिल्ली। एसोसिएशन ऑफ