Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

AIMIM ने जारी की आठवीं लिस्ट, 4 में से एक हिंदू को दिया टिकट

लखनऊ। हैदराबाद के सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट जारी कर दी है। यह लिस्ट ‘भागीदारी परिवर्तन मोर्चा’ के तहत जारी की गई है।

इस लिस्ट में AIMIM ने 4 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। 4 उम्मीदवारों में से एक हिंदू है, जबकि बाकी 3 उम्मीदवार मुस्लिम समुदाय से हैं।

बस्ती जिले की रुधौली सीट से डॉ. निलालुद्दीन को टिकट दिया गया है, जबकि कुशीनगर की पडरौना सीट से जावेद यूनुस खान को उतारा गया है। कानपुर नगर की सीसामऊ विधानसभा सीट से रिया सिद्दीकी मैदान में हैं। इस लिस्ट के एकमात्र हिंदू प्रत्याशी हैं बबलू सिंह ‘गोल्डी’ जिन्हें फिरोज़ाबाद से टिकट दी गई है।

सीसामऊ और फिरोज़ाबाद से पहले किसी और को उतारा गया था, जिनकी जगह पर रिया सिद्दीकी और बबलू सिंह ‘गोल्डी’ को टिकट दी गई है।

पुरानी पेंशन योजना बुरी थी तो सपा सरकार ने लागू क्यों की : सीएम योगी

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नया गठबंधन ‘भागीदारी परिवर्तन मोर्चा’ बनाया गया है। इस गठबंधन में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM, बाबू सिंह कुशवाहा की पार्टी जन अधिकार पार्टी और वामन मेश्राम की BAMCEF (बैकवर्ड एंड माइनॉरिटी कम्युनिटीज एंप्लाई फेडरेशन) शामिल है। तीनों नेताओं ने 22 जनवरी को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस गठबंधन का ऐलान किया था। इस गठबंधन में चुनाव चिन्ह पतंग पर चुनाव लड़ा जाएगा।

ओवैसी ने बताया कि अगर ये गठबंधन सत्ता में आता है, तो दो मुख्यमंत्री बनाए जाएंगे। एक मुख्यमंत्री दलित होगा, जबकि दूसरा ओबीसी समाज से। इतना ही नहीं तीन डिप्टी सीएम भी बनाए जाएंगे।

Exit mobile version