Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भिंड में क्रैश हुआ वायुसेना का विमान, पायलट सुरक्षित

भिंड। वायुसेना के प्लेन के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक, वायुसेना का प्लेन मध्य प्रदेश के भिंड जिले में क्रैश हुआ है। इस हादसे की जानकारी देते हुए वायुसेना की ओर से बताया गया है कि, बृहस्पतिवार सुबह प्रशिक्षण उड़ान के चलते वायुसेना का विमान मिराज 2000 तकनीकी खराबी के चलते दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस हादसे में पायलट फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष सुरक्षित हैं।

वहीं, वायुसेना ने बताया है कि हादसे से पहले पायलट सुरक्षित प्लेन से इजेक्ट हो गया था। वायुसेना ने इस दुर्घटना की तहकीकात के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। दूसरी तरफ वायुसेना ने इस हादसे की तहकीकात के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। दरअसल, वायुसेना का मिराज विमान नियमित प्रशिक्षण पर रवाना हुआ था। इसी के चलते भिंड जिले के मन का बाग क्षेत्र में अचानक कोई गड़बड़ी आई और इसके बाद फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष को पैराशूट के माध्यम से विमान से एग्जिट होना पड़ा और विमान खेतों में जाकर गिरा।

पुलिस स्मृति दिवस पर सीएम योगी ने 25 फीसदी आहार भत्ता बढ़ाने का किया ऐलान

दूसरी तरफ आस-पास के व्यक्तियों ने जब विमान की आवास सुनी तो घरों के बाहर निकल आए। विमान खेतों में क्रैश हुआ इसलिए किसी तरह की कोई जनहानि की जानकारी नहीं है। घटनास्थल पर व्यक्तियों की भीड़ जमा हो गई है। बता दें कि, भिंड में यह दूसरी विमान दुर्घटना है। दो साल पहले भिंड के ही गोहद में भी भारतीय वायुसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। ग्वालियर वायुसेना के विमान पहले भी दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं।

Exit mobile version