Main Sliderअंतर्राष्ट्रीयख़ास खबरनई दिल्लीराष्ट्रीय

चीन से तोहफे में मिले Airbus A320 ने ली 98 पाकिस्तानियों की जान

नई दिल्ली। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान कराची एयरपोर्ट के पास क्रैश हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा रिहायशी इलाके के पास क्रैश हुआ है। इसमें करीब 98 लोग सवार थे। इस हादसे में किसी के भी बचने के उम्मीद नहीं है। खबरों में कहा जा रहा है कि पाकिस्तान इंटरनैशल एयरलाइंस (PIA) का यह विमान चीन की तरफ से भेंट किया गया था।

पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइंस (PIA) का विमान एयरबस A320 कराची के जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंड करने से करीब 10 मिनट पहले पास के ही एक रिहायशी इलाके में क्रैश हो गया। पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने बताया कि विमान में कुल 90 यात्री सवार थे। सत्तार ने कहा कि विमान में यात्रियों के अलावा 8 क्रू मेंबर्स थे। कहा जा रहा है कि पाकिस्तान को एयरबस A320 चीन की तरफ से भेंट किया गया था।

पाकिस्तान के डॉन न्यूज के मुताबिक, विमान ने कराची से लाहौर के लिए उड़ान भरी थी और वह उड़ाने भरने के तुरंत बाद ही कराची की मॉडल कॉलोनी में क्रैश कर गया। इलाके में प्लेन के टकराते ही घरों में आग लग गई और धमाकों की आवाज सुनाई देने लगी। गली में इतना धुआं भर गया कि कुछ भी देखना मुश्किल हो गया। करीब आधा दर्जन घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त बताए जा रहे हैं। पाकिस्तान की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं। गलियां तंग होने के कारण फायर ब्रिगेड को रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी मुश्किल हो रही है।

पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट द नेशन के मुताबिक, एयरबस A320 को पीआईए (PIA) के बेड़े में पिछले साल नवंबर में शामिल किया गया था। 22 नवंबर, 2019 को प्रकाशित इससे संबंधित खबर में कहा गया है कि पीआई ने ALAFCO एविएशन लीज ऐंड फाइनैंस कंपनी से ड्राइ लीज पर ली है। खबर में बताया गया है कि पहला विमान कराची एयरपोर्ट पहुंचा। तब कहा गया था कि साल के आखिर तक दूसरे विमान की भी डिलीवरी हो जाएगी। गौरतलब है कि ALAFCO कुवैत की कंपनी है जो लीज पर विमान देने का कारोबार करती है।

loading...
Loading...