Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

चकेरी एयरपोर्ट पर लैंडिंग के वक्त विमान का इंजन फेल, बड़ा हादसा टला

Chakeri Airport

Chakeri Airport

कानपुर। जनपद के चकेरी एयरपोर्ट (Chakeri Airport) पर लैंडिंग के दौरान एक कोस्टगार्ड (सीखने वाला छोटा प्लेन) (Aircraft) का इंजन फेल (Engine Failed) हो गया और दुर्घटना का शिकार होने से बच गया। लैंडिंग के वक्त इंजन में आई खराबी के वजह से कोस्टगार्ड रनवे से भटक गया और टक्कर के बाद रूका है। इसका वीडियो रविवार को वायरल हो रहा है, जबकि घटना चार दिन पुरानी बताई जा रही है।

दरअसल, कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट का आज एक वीडियो वायरल हुआ। वायरल वीडियो में एक कोस्टगार्ड (पायलटों के सीखने वाला छोटा प्लेन) उस वक्त चकेरी एयरपोर्ट के रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जब वह पायलट उसे रनवे पर लैंड करा रहा था। रनवे पर पायलट के कोस्टगार्ड को उतारने के बाद अचानक खराबी आ गई और वह रनवे से भटक गया। इस बीच वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि कोस्टगार्ड की लैंडिंग के दौरान स्पीड थी जिसके चलते वह रनवे भटकने के बाद दूसरे ओर तेजी से जाने लगाता है। इसके बाद वह वहां लगी लोहे की जाली से टकरा जाता और फिर रूकता है। गनीमत की बात यह रही कि इस टक्कर के बाद कोस्टगार्ड व पायलट दल सुरक्षित बच गया और आग भी नहीं लगी।

चकेरी कानपुर एयरपोर्ट पहुंचे पीएम मोदी, कन्नौज रैली में जनसभा को कर रहे संबोधित

सूत्रों की माने तो इस घटना के बाद चकेरी एयरपोर्ट प्रबंधन ने मामले को दबा दिया और कोस्टगार्ड के रनवे भटकने का कारण क्या रहे, यह स्पष्ट करने के लिए जांच भी नहीं की। जबकि जानकारी के मुताबिक बयां इंजन फेल हो गया था और फिर लैंडिंग करते वक्त वह रनवे भटक गया था। यह वायरल वीडियो मंगलवार का बताया जा रहा है। बहराल, कोस्टगार्ड लैंडिंग के दौरान रनवे भटकने में कारण कुछ भी रहे हो, लेकिन एक बड़ा हादसा होने से टल गया यह चकेरी एयरपोर्ट प्रबंधन के लिए राहत की बात है क्योंकि अगर टक्कर के बाद कोस्टगार्ड में आग लग जाती तो पायलट दल को भी नुकसान हो सकता था।

इंजन फेल की चेतावनी के बाद इंडिगो ने ए-320 नियो विमानों को परिचालन से बाहर किया

फिलहाल मामले में चकेरी एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से चुप्पी साध रखी है।

Exit mobile version