Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गुड़गांव में एयरटेल ने शुरू किया 5G नेटवर्क का ट्रायल, कुछ इतनी मिली स्पीड

Airtel started 5G network trial in Gurgaon, got some such speed

Airtel started 5G network trial in Gurgaon, got some such speed

भारत में 5जी नेटवर्क को लेकर काम शुरू हो गया है। सरकार ने अभी तक टेलीकॉम कंपनियों को 5G स्पेक्ट्रम भले ही आवंटित नहीं किए हों, लेकिन दूरसंचार विभाग (DoT) ने हाल ही में भारती एयरटेल, रिलायंस जियो और Vi जैसे टेलीकॉम ऑपरेटर्स को 5G टेस्टिंग के लिए हरी झंडी दे दी है। अब ताजा रिपोर्ट की मानें, तो 3.5GHz बैंड पर काम करने वाले Airtel 5G नेटवर्क का गुरुग्राम में ट्रायल शुरू हो गया है। इतना ही नहीं, एक वीडियो में एयरटेल के 5जी नेटवर्क की स्पीड भी दिखाई गई है।

साइबर हब में शुरू हुआ ट्रायलएयरटेल ने बताया कि गुरुग्राम के साइबर हब इलाके में Airtel 5G ट्रायल नेटवर्क लाइव हो गया है।91मोबाइल्स की मानें, तो यह नेटवर्क 3,500MHz बैंड पर ऑपरेट हो रहा है। खास बात यह है कि इसके जरिए बेहद शानदार डाउनलोड स्पीड मिल रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, एयरटेल का 5जी नेटवर्क 1Gbps से ज्यादा की डाउनलोड स्पीड दे रहा है। यह यूजर ने ट्विटर पर एयरटेल 5जी नेटवर्क से जुड़ा वीडियो पोस्ट किया है। इसमें एयरटेल 5जी नेटवर्क का स्पीड टेस्ट करके दिखाया गया है। वीडियो में एक शख्स ने OnePlus 9 जैसा कोई फोन हाथ में लिया हुआ है और Speedtest वेबसाइट को खोला हुआ है। इसमें एयरटेल 5G ट्रायल नेटवर्क 1,000Mbps (1Gbps) तक की डाउनलोड स्पीड और लगभग 100Mbps की अपलोड स्पीड दे रहा है।
Airtel’s #5G trial network speeds in Gurgaon. Running on Ericsson gear. pic.twitter.com/nLctWjIHuX

OnePlus अपने यूजर्स के लिए लेकर आया बेहद खास ऑफर,जानिए क्या

ईटी टेलीकॉम के मुताबिक, एयरटेल 5जी नेटवर्क एरिक्सन इंफ्रास्ट्रक्चर पर चल रहा है। एयरटेल के आने वाले महीनों में देश के दूसरे शहरों में भी 5जी टेस्टिंग शुरू कर सकती है। हालांकि, भारत में Airtel 5G कब तक लॉन्च होगा इस बारे में नहीं कहा जा सकता। इसके अलावा, ऐसी अटकलें भी लगाई जा रही है कि 24 जून को होने वाली सालाना जनरल मीटिंग (AGM) में रिलायंस अपने Jio 5G नेटवर्क से जुड़ी घोषणा कर सकती है।

 

Exit mobile version