Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ऐश्वर्या राय ने ठुकरा दी थीं ये फिल्में, 9th क्लास में किया था पहला एड

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं। एक्ट्रेस ने अपने करियर में बड़े मुकाम हासिल किए और इंडस्ट्री में 2 दशक से भी ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी उनका जलवा कायम है। ऐश्वर्या का जन्म 1 नवंबर, 1973 को कर्नाटक में हुआ था। एक्ट्रेस ने बहुत छोटी उम्र में ही विज्ञापन करने शुरू कर दिए थे। वो उस समय 9वीं क्लास में थीं। उन्होंने कैमलिन पेंसिल का एड किया था।

इसके बाद एक्ट्रेस ने साल 1993 में आमिर खान संग पेप्सी का एड किया और लाइमलाइट में आईं। आमतौर पर इंडस्ट्री में देखा गया है कि कोई जब मिस वर्ल्ड का खिताब जीतता है उसके बाद उसे फिल्मों में ऑफर मिलते हैं। मगर ऐश्वर्या के साथ ऐसा नहीं था। ऐश्वर्या जब मिस वर्ल्ड बनी उसके पहले से ही उनके पास कुछ फिल्मों के ऑफर आ गए थे।

ऐश्वर्या ने बताया था कि, मिस वर्ल्ड बनने से पहले मेरे पास 4 फिल्मों के ऑफर थे। यहां तक कि फिल्म इंडस्ट्री से कुछ समय तक के लिए दूरी बनाने के लिए ही मैंने मिस इंडिया में पार्टिसिपेट किया था। अगर मैंने साल 1996 में मिस इंडिया में पार्टिसिपेट नहीं किया होता तो मेरी पहली फिल्म राजा हिंदुस्तानी होती।

ये सब्जियां व फल आपके स्वास्थ्य के साथ सुंदरता में भी लगाएंगी चार-चांद

बता दें कि, मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली ऐश्वर्या पढ़ने में काफी अच्छी थीं। वे मेडिसिन लाइन में अपना करियर बनाना चाहती थीं। उनका फेवरेट सब्जेक्ट जूलॉजी था। मगर एक्ट्रेस ने आर्किटेक्चर की पढ़ाई की। ऐश्वर्या ने देश का नाम दुनियाभर में ऊंचा किया। ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर उनकी मौजूदगी ने सभी का दिल जीता और सारी दुनिया उनकी मुरीद हो गई। कान्स फिल्म फेस्टिवल, 2003 में वे जूरी में शामिल होने वाली पहली इंडियन एक्ट्रेस बनी थीं।

साथ ही, ये भी अपने आप में बड़ी बात है कि अपने ससुर अमिताभ बच्चन के बाद ऐश्वर्या दूसरी इंडियन सेलिब्रिटी थीं जिनका स्टेच्यू मैडम तुसाद में लगा। इसके अलावा उन्होंने कई सारी फॉरेन लैंग्वेज की फिल्मों में भी काम किया है। ऐश्वर्या ने साउथ फिल्म Iruvar से अपने करियर की शुरुआत साल 1997 में की। इसी साल बॉबी देओल के अपोजिट फिल्म और प्यार हो गया से ऐश्वर्या ने अपना बॉलीवु़ड डेब्यू किया। वो मोहब्बतें, ताल, मेला, जोश, हम तुम्हारे हैं सनम, देवदास, रेनकोट, धूम 2, गुरु, सरकार राज समेत कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। अब वो साउथ फिल्म  Ponniyin Selvan 1 में नजर आएंगी।

Exit mobile version