Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अजीत हत्याकांड: भगौड़े पूर्व सांसद धनंजय सिंह की गिरफ्तारी के लिए लखनऊ में दबिश 

Ajit murder case

Ajit murder case

पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड में आरोपी पूर्व सांसद धनंजय सिंह की गिरफ्तारी के लिए लखनऊ पुलिस ने बुधवार को चार ठिकानों पर दबिश दिया, पुलिस ने गुडंबा थाना क्षेत्र के एडन एनक्लेव के पास शादियाना मैरिज हॉल, सुल्तानपुर रोड पर सूर्या होटल के पीछे, ऐशबाग इलाके के मालवीय नगर और गोमती नगर के शारदा अपार्टमेंट में ओ ब्लॉक के फ्लैट नंबर 703 में एक साथ दबिश दी गई. हालांकि पुलिस को सफलता नहीं मिली।

धनंजय सिंह पर पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड में साजिश रचने का आरोप है। कोर्ट ने इस मामले में धनंजय सिंह के खिलाफ गिरफ़्तारी वारंट जारी किया है। इसी मामले में राजधानी पुलिस ने चार ठिकानों पर छापेमारी की।

बीच बाजार में हुई अंधाधुंध फायरिंग में छात्रा घायल, CCTV खंगाल रही है पुलिस

इस दौरान उनके दो आवास पर गिरफ्तारी वारंट वाली नोटिस भी चस्पा की गई। जानकारी के मुताबिक विभूतिखंड पुलिस की एक टीम ने दिल्ली में भी कई जगह छापेमारी की।

गौरतलब है 6 जनवरी को गोमतीनगर के विभूतिखंड में कठौता चौराहे के पास अजीत सिंह को गोलियों से भून दिया गया था। मामले में अजीत के साथ मौजूद मोहर सिंह ने एफआईआर दर्ज करायी थी कि आजमगढ़ जेल में बंद कुंटू सिंह और अखण्ड सिंह ने गिरधारी के जरिये हत्या करवायी है। गिरधारी ने पांच शूटरों के साथ अजीत की हत्या की थी।

मिड डे मील में खिचड़ी खाने के बाद छात्रा की मौत, प्रिंसिपल को किया निलंबित

गिरधारी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसके बाद पुलिस कस्टडी से भागने के प्रयास में गिरधारी को मार गिराया गया था। इसके बाद ही पुलिस ने सांसद धनंजय सिंह को गिरधारी के बयान के आधार पर हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोपी बनाया था। इसके साथ ही धनंजय पर एक घायल शूटर राजेश तोमर का लखनऊ और सुलतानपुर में इलाज कराने में मदद करने का भी आरोप है।

Exit mobile version