Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एके शर्मा ने गिनाईं 100 दिन के कार्यों की उपलब्धियां

AK Sharma

AK Sharma

अलीगढ़। प्रधानमंत्री के विजन सबका साथ-सबका विकास-सबका प्रयास व सुशासन के 08 वर्ष एवं मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व के 05 वर्ष की बदौलत जनता ने केन्द्र एवं राज्य में लगातार दूसरी बार सेवा का अवसर प्रदान किया है। मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने सेवा सुरक्षा एवं सुशासन के 100 दिन पूरे किये हैं और प्रदेश को विकास की नई ऊँचाइयों तक ले जाने के लिए सभी क्षेत्रों में महत्वपूर्ण उपलब्धियों के साथ ऐतिहासिक कार्य किये हैं। केन्द्र व प्रदेश सरकार के नेतृत्व के प्रति पूरे आत्म विश्वास के साथ लोगों में हर्ष व्याप्त है।

उक्त उद्गार प्रदेश के नगर विकास, शहरी समग्र विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन, ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत विभाग मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने सर्किट हाऊस में प्रदेश सरकार की 100 दिन की उपलब्धियों के बारे में जानकारी देते हुए व्यक्त किये। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने जो कहा वह कर दिखाया है सरकार गठन के उपरांत 100 दिनों की कार्य योजना के लिए तय किए गए लक्ष्यों को विभिन्न विभागों द्वारा पूर्ण पारदर्शिता, परिश्रम से हासिल किया गया है। 100 दिवसीय कार्य योजना के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए तकनीक का बेहतर प्रयोग किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के नेतृत्व में यह बेहतरीन टीम वर्क का ही परिणाम है कि प्रत्येक कार्य अपनी तय समय सीमा में के अंदर पूर्ण हुआ है।

उन्होंने कहा कि सरकार का लोकतांत्रिक स्वरूप तभी सामने आता है, जब विकास के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को संचालित योजनाओं का लाभ प्राप्त हो। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री के प्रेरणादायी नेतृत्व में जनप्रतिनिधियों से लेकर नौकरशाहों तक को प्रेरित किया कि वह पूर्ण निष्ठा, ईमानदारी, पारदर्शिता एवं निस्वार्थ भाव से जनता के लिए समर्पित हों। मुख्यमंत्री के इस प्रेरणादायी उद््बोधन से विकास की बाट जोह रहे कतार में खडा अंतिम व्यक्ति भी अपने आप को शासन एवं प्रशासन से जुड़ा हुआ महसूस कर रहा है। आज दलगत भावना से ऊपर उठकर धर्म और जाति के भेदभाव को समाप्त करते हुए जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक तबके को प्राप्त हो रहा है।

श्री शर्मा ने बताया कि 100 दिन के कार्यों में विशेषकर महिलाओं की सुरक्षा, विभिन्न योजनाओं में महिलाओं की भागीदारी को बढ़ाना, कानून व्यवस्था को मजबूती प्रदान करना, बिना किसी भेदभाव के सभी को बराबर का न्याय दिलाना, ई-पेंशन व्यवस्था लागू करना, डिजिटल इंडिया के माध्यम से अधिकारियों कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान, रोजगार प्रदान करने के साथ ही स्वरोजगार की दिशा में अपना उद्यम स्थापित करने के लिए बैंकों के माध्यम से कम ब्याज पर ऋण उपलब्ध कराने जैसे सैकड़ों कार्य निश्चित समय में पूरी ईमानदारी पारदर्शिता के साथ पूर्ण किए गए हैं।

आतंकी हमले में शहीद हुआ फर्रुखाबाद का लाल, सीएम योगी ने विनोद कुमार को दी श्रद्धांजलि

उन्होंने सर्किट हाउस में 100 दिनों की कार्ययोजना को पूर्ण किए जाने के संबंध में स्थानीय मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में प्रशासन के सहयोगी एवं सहज रवैया के कारण संपूर्ण जनपद के लोग सरकार की योजनाओं से न केवल लाभान्वित हो रहे हैं बल्कि उनके जीवन यापन में क्रांतिकारी बदलाव भी आया है। आम जनता के चेहरे खिले हुए हैं। प्रदेश के सभी जनपदों में एक जनपद एक उत्पाद योजना के माध्यम से अलीगढ़ में ताला एवं हार्डवेयर के विशिष्ट उत्पादों को विश्व पटल पर पहचान दिला कर लोगों को रोजगार के नए साधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। गांव को नई दिशा प्रदान करने के लिए खेल के मैदान, स्टेडियम, ओपन जिम तैयार कर नौजवानों में खेलों के प्रति रुचि बढ़ाई जा रही है। खेलों में अपना परचम लहराने वाले नौजवानों को सरकारी नौकरियां दी जा रही हैं।

सेवा, सुरक्षा और सुशासन के लिए समर्पित 100 दिनों में सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास-सबका प्रयास के साथ पूरे प्रदेश में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिल रहा है। प्रदेश की जनता ने 37 वर्ष बाद साफ नीयत-दमदार काम वाली सरकार को दोबारा काम करने का अवसर दिया है। प्रदेश सरकार ने 15 करोड़ गरीबों के लिए निशुल्क राशन की व्यवस्था, 86 लाख सीमांत किसानों को ऋण मुक्त करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया। 100 दिनों के भीतर अपराध और अपराधियों के विरूद्ध जीरो टॉलरेंस के रास्ते पर चलकर माफियाओं-उपद्रवियों के विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही की गई। जिस किसी ने भी कानून व्यवस्था से खेलने का प्रयास किया सजग प्रशासन ने उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की। धार्मिक स्थलों पर स्थापित ध्वनि प्रदूषक लाउडस्पीकर को बिना किसी प्रतिरोध के हटवाया गया। सामाजिक जन जीवन में तनाव के कारकों को नियंत्रित कर सुरक्षा और शांति के भाव को पुनः स्थापित कर प्रदेश सरकार के प्रति समाज में एक सकारात्मक संदेश गया है।

रेवड़ी की मिठास पर भी सियासत की खटास

प्रेस वार्ता के दौरान जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह, एसएसपी कलानिधि नैथानी, नगर आयुक्त गौरांग राठी, सीडीओ अंकित खण्डेलवाल, सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार वर्मा, पीडी डीआरडीए भाल चन्द्र त्रिपाठी, अपर नगर आयुक्त अरूण कुमार गुप्त समेत एमएलसी डा0 मानवेन्द्र प्रताप सिंह, बृज प्रान्त उपाध्यक्ष ठा0 श्यौराज सिंह, सदस्य अल्पसंख्यक आयोग अनीता जैन, महानगर अध्यक्ष विवेक सारस्वत, जिला महामंत्री शिव नारायण शर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष चौ0 देवराज सिंह, राजीव शर्मा समेत अन्य जनप्रतिनिधि, पार्टी पदाधिकारी एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे। प्रेस वार्ता के अन्त में सहायक निदेशक सूचना संदीप कुमार द्वारा सभी आगतुंको का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

Exit mobile version