Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सभी अधिकारी एवम् कर्मचारी अपने क्षेत्रों में साफ़ सफ़ाई को लेकर व्यक्तिगत करेंगे श्रमदान: एके शर्मा

AK Sharma

AK Sharma

लखनऊ। नगर विकास मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने आज अपने आवास 14 कालिदास मार्ग से देर शाम वर्चुअल बैठक कर सभी निकाय अधिकारियों को कल 14 से 21 जुलाई तक एक सप्ताह चलने वाले नगर सफाई महाअभियान का व्यापक प्रचार-प्रसार कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नगर निकायो के सभी जनप्रतिनिधि अपने अपने क्षेत्रों में 14 जुलाई को सफाई के महा अभियान की शुरुआत करेंगे। निकाय के सभी अधिकारी एवम् कर्मचारी अपनी नैतिक जिम्मेदारी मांनते हुए अपने-अपने क्षेत्रों में साफ़ सफ़ाई को लेकर व्यक्तिगत श्रमदान भी करेंगे।

उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों को सफ़ाई महाअभियान की जानकारी के बारे में फोन करके बताएं।

उन्होंने (AK Sharma) निर्देश दिए कि नवसृजित एवं नवविस्तारित निकायों में कार्यों को करने के लिए संसाधनों की कमी न पड़े, इसके लिए आसपास के निकाय इसमें सहयोग करेंगे। इस अभियान के दौरान शहरों से गार्वेज वाल्नेरिबल पॉइंट को पूर्णतया समाप्त करना है। पिछले एक वर्ष में अच्छा प्रयास किया गया है, इसे आगे और बढ़ाना है और शहरों के कोढ को सभी के प्रयास से दूर करना है।

इस दौरान सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने के बारे में भी सभी अधिकारी अपने अपने क्षेत्रों में लोगो को बताए । अभियान का व्यापक प्रचार प्रसार कराएं। माइक्रो प्लान बनाकर कार्य करें ।

नगर विकास मंत्री (AK Sharma) ने प्रबंध निदेशक जल निगम रवीन्द्र कुमार को भी निर्देश दिए हैं जल निगम,जलकल, जलसंस्थान के सभी कर्मचारियों का इस अभियान में सहयोग अपेक्षित है। इसके लिए सभी को निर्देश दिए जाय।

सावन के महीने में सत्यम, शिवम, सुन्दरम की अवधारणा को किया जायेगा चरितार्थ: एके शर्मा

जल निगम में भी कार्यों की मॉनिटरिंग के लिए कंट्रोल रूम स्थापित किया जाए। जहां कहीं पर भी दूषित जलापूर्ति, सीवर के मिले होने की शिकायतें हो, उसे तत्काल ठीक किया जाएगा। सीवर डालने एवं पानी के पाइप डालने के लिए की गई सड़क खुदाई एवं गड्ढों को भी शीघ्र पाटने का काम किया जाएगा।

Exit mobile version